Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

अवैध कब्जे @ धर्मशालाः 3 बार Notice, नतीजा शून्य

अवैध कब्जे @ धर्मशालाः 3 बार Notice, नतीजा शून्य

- Advertisement -

illegal occupation: धर्मशाला। अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर नगर निगम धर्मशाला प्रशासन का लचर रवैया एक बार फिर सामने आया है। इसी लचर रवैये के कारण निगम क्षेत्र में कब्जाधारियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि तीन- तीन बार नोटिस जारी करने और कार्रवाई करने के बावजूद कब्जों का दौर जारी है।

कोतवाली बाजार और बस स्टैंड धर्मशाला को जोड़ने वाली सीढ़ियों पर कब्जाधारियों ने एक बार फिर से निगम के आदेशों को धत्ता बताते हुए कब्जा किया है। इस कब्जाधारी को निगम प्रशासन तीन बार नोटिस दे चुका है लेकिन कब्जाधारी ने रविवार को इस कब्जे को और मजबूत किया और टीन डाल दी।  इस बारे में कुछ लोगों ने स्थानीय पार्षद को सूचना दी। पार्षद तेजिंदर कौर मौके पर पहुंची पर उनके कहे का भी कब्जाधारी को कोई असर नहीं हुआ।


illegal occupation: अवैध कब्जों की भरमार

गौरतलब है कि नगर निगम धर्मशाला के दायरे में धड़ल्ले से अवैध कब्जे हो रहे हैं लेकिन निगम के अधिकारियों को कई मामलों की तो खबर तक नहीं होती। एक साल पहले जब धर्मशाला को जब नगर परिषद से नगर निगम का दर्जा दिया गया तब से अवैध कब्जों की तो जैसे भरमार ही हो गयी।

कुछ जगहों पर तो  इन कब्जों को रोकने में निगम के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में है। ऐसा प्रतीत होता है कि या तो निगम कर्मी इन अवैध कब्जों को रोकने में गम्भीरता नहीं दिखा रहे या मसला कुछ और ही है। कोतवाली बाजार और बस स्टैंड को जोड़ने वाली इन सीढ़ियों पर एक वर्ष पहले किसी व्यक्ति अवैध रूप से खोखा बनाने का प्रयास किया। 

इसके लिए कब्जा करने वाले ने सीढ़ियों के साथ लगाई रेलिंग को भी नुक्सान पहुंचाया। मामला मीडिया ने उछाला तो निगम की तन्द्रा टूटी और काम को रुकवा दिया गया। इसके कुछ माह बाद कब्जाधारी फिर से सक्रिय हो गया और फिर निगम कर्मी काम को रुकवाकर कब्जा नहीं करने की हिदायत देकर शांत हो गए। अब उस कब्जाधारी ने लोहे के ऐंगल्स पर ही फट्टे लगाकर उस ढांचे को तिरपाल से ढक दिया ओर अब टीन भी डाल दी।

अवैध कब्जा उखाड़ देंगेः जेई

इस बारे में नगर निगम के जेई बलबीर का कहना है कि मामला उनके ध्यान में है। मौके पर सुपरवाइजर को भेज दिया है। उसकी रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अवैध कब्जे को पूरी तरह उखाड़ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 13वां दिन : Hydro Projects कर्मियों की हड़ताल जारी, Company प्रबंधन ने फेरा मुंह

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है