×

@ बाली : 2nd Capital तब ठीक, जब Public को मिले Facility

@ बाली : 2nd Capital तब ठीक, जब Public को मिले Facility

- Advertisement -

आशीष/कांगड़ा। वीरभद्र सरकार में परिवहन का जिम्मा संभाल रहे जीएस बाली ने कहा है कि धर्मशाला राजधानी नंबर 2 ठीक तब जब आमजन को सुविधा मिले, वरना इसका कोई औचित्य नहीं। उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि इस निर्णय को अमलीजामा पहनाने के लिए मशक्कत करनी होगी।


  • अन्यथा इसका औचित्य नहीं, अमलीजामा पहनाने को करनी होगी मशक्कत
  • कहा, जो कुछ कहता हूं…सोच समझकर, नहीं होता है उसमें कोई किंतु-परंतु 
  • वीरभद्र से उलट उत्तराखंड में कांग्रेस को बताया मजबूत, बनेगी दोबारा सरकार 
  • अगले दस दिनों में चामुंडा से दिल्ली के लिए एक वॉल्वो बस शुरू की जाएगी

बाली ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि मैं जो कुछ कहता हूं…सोच समझकर कहता हूं, उसमें किसी तरह का किंतु-परंतु नहीं होता है। बाली ने कहा है कि प्रदेश में राजधानी नं 2 बनाने का निर्णय सीएम ने सोच-समझकर ही लिया होगा। बाली ने इसके साथ ही उत्तराखंड में चल रहे विधानसभा चुनाव पर कहा है कि वहां कांग्रेस पुनः सरकार बनाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बतौर पार्टी पर्यवेक्षक कहा है कि उत्तरखंड में कुछ बागी चुनाव मैदान में उतरे हैं, उनमें से कुछ को बिठा दिया गया है जबकि कुछ से बातचीत चल रही है, जोकि 29 तक का आश्वासन दिए हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी बागी को बर्खास्त नहीं किया गया है। उन्होंने इस बाबत पार्टी हाईकमान को प्राथमिक रिपोर्ट दे दी गई है। उधर, बीते कल ही सीएम वीरभद्र सिंह ने बाली से उल्ट उत्तराखंड में कांग्रेस की स्थिति को बहुत ज्यादा मजबूत नहीं बताते हुए कहा था कि कुछ खुदगर्ज कांग्रेसियों के कारण वहां की राजनीति ही पलट गई है। हालांकि, साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि नेता भागे हैं पर मतदाता अभी भी वहीं पर हैं।

स्थानीय स्तर पर बाली ने कहा कि डॉ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा के मरीजों की सुविधा के लिए टांडा-धर्मशाला व नगरोटा बगवां के तीस किमी के दायरे में बस चलाई जाएगी, जिसका किराया फिक्स रहेगा। इसमें दस किमी के दस रुपए व 10 से 30 किमी का किराया 25 रुपए रहेगा। बाली ने कहा कि स्थानीय लोगों की मांग पर यह मुद्रिका बस शुरू होगी। अगले दस दिनों में चामुंडा से दिल्ली के लिए एक वॉल्वो बस शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगले दस दिनों में हमीरपुर से अमृतसर के लिए वाया जालंधर भी एक वॉल्वो शुरू होगी, साथ ही एक लग्जरी मिली बस 5 बजे पीजीआई से हिमाचल भवन होते हुए चलेगी। हमीरपुर से मनाली के लिए भी एक बस चलेगी। बाली ने कहा कि जो भी बसें चलाई जा रही हैं इन सबके लिए फंड उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि मंडी के धर्मपुर स्थित बस अड्डे के लिए 1.50 करोड़ रुपए दे दिए हैं। बाली ने कहा कि नगरोटा बगवां के मस्सल स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में महिला छात्रावास पांच करोड़ की लागत से बनेगा। छात्रवृत्ति योजना के तहत छह टॉपर छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। हमीरपुर स्थित तकनीकी विवि के भवन के लिए 40 करोड़ की राशि दी गई है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है