Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

भारत-मलेशिया तल्खी का फायदा उठाने की फिराक में इमरान, खरीदेंगे पाम ऑयल

भारत-मलेशिया तल्खी का फायदा उठाने की फिराक में इमरान, खरीदेंगे पाम ऑयल

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran Khan) मलेशिया (Malaysia) की दो दिन की यात्रा पर गए हुए हैं। वह मलेशियाई पीएम महातिर मुहम्मद (Mahatir Muhammad) के आमंत्रण पर वहां पहुंचे हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान इमरान खान भारत-मलेशिया (India-Malaysia) के संबंधों में आई तल्खी का फायदा उठाने के मूड में नजर आ रहे हैं। दरअसल इमरान खान ने मलेशिया से ज्यादा पाम ऑयल (Palm Oil) खरीदने का वादा किया।

यह भी पढ़ें:  Delhi Elections : दिल्ली के स्लम एरिया में रहेंगे-खाएंगे BJP के 240 सांसद

इमरान खान ने मलेशियाई पीएम महातिर मुहम्मद के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान मलेशिया से ज्यादा खाद्य तेल खरीदने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये बिल्कुल सही होगा क्योंकि हमने देखा है कि भारत मलेशिया को कश्मीरियों के साथ खड़े होने के लिए खाद्य तेल के आयात बंद करने की धमकी दे रहा है। पाकिस्तान इस नुकसान की भरपाई की पूरी कोशिश करेगा।

गौरतलब है कि भारत मलेशिया के खाद्य तेल का सबसे बड़ा खरीदार देश है लेकिन मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और नागरिकता कानून को लेकर तीखी आलोचना करते रहे हैं। हालांकि, भारत सरकार ने आधिकारिक तौर पर खाद्य तेल के आयात पर प्रतिबंध नहीं लगाया है हालांकि, व्यापारियों को अनाधिकारिक तौर पर निर्देश दिया है कि वे मलेशिया से खाद्य तेल का आयात ना करें।

इतना सब होने के बाद से मलेशिया ने कई बार भारत से वार्ता करने के भी प्रयास किया है। हालांकि उसे इसका कोई प्रतिफल नहीं मिला। अब मलेशिया को ऐसी स्थिति में देख पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने उनसे यह वादा कर उनके जख्म पर मरहम लगाने का किया है। इमरान खान का यह बयान अजीबो-गरीब इसलिए लग रहा है क्योंकि जो देश खुद दूसरे देशों के रहमो-करम और कर्ज से चल रहा हो और मलेशिया जैसे देश की किस प्रकार से मदद कर पाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है