×

कोरोना का खौफ : प्लेन में Passenger को आई छींक, खिड़की से बाहर कूदा Pilot

कोरोना का खौफ : प्लेन में Passenger को आई छींक, खिड़की से बाहर कूदा Pilot

- Advertisement -

कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में खौफ है। लोग इस कदर डरे हुए हैं कि जैसे ही उनके सामने कोई छींकता या खांसता है तो उनके दिल की धड़कन बढ़ने लगती है। हद तो तब हो गई जब एक प्लेन में यात्री को छींक आ गई और पायलट (Pilot) कॉकपिट के इमरजेंसी गेट यानी खिड़की से बाहर ही कूद गया।


यह भी पढ़ें: कोरोना ने सिखाया अपने और परिवार के लिए समय निकालना

यह घटना एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट I5-732 की है। प्लेन के अंदर उस समय अफरातफरी मच गई जब एक यात्री (Passenger) को छींक आ गई। इसकी खबर मिलते ही जैसे ही लैंडिंग हुई पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के इमरजेंसी एक्जिट से छलांग लगा दी।

आम तौर पर पायलट प्लेन के सामने वाले गेट का ही उपयोग करते हैं लेकिन जब उसे पता चला कि पहले ही पंक्ति में बैठे यात्री ने छींका है तो वह घबरा गया और छलांग लगा दी। इसके बाद सभी यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हालांकि सभी यात्रियों को पिछले दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाला गया। जिस यात्री को छींक आई थी, उसे आगे वाले गेट से बाहर निकाला गया। सभी यात्रियों की बाद में जांच की गई और सभी का टेस्ट नेगेटिव आया। सुरक्षा उपाय के रूप में लैंडिंग के बाद विमान को अलग खड़ा किया गया था।

घटना के बाद एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि विमान की पूरी तरह से एंटी इन्फेक्शन से गहरी सफाई की गई। हमारे चालक दल ऐसी घटनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस विषम परिस्थिति में भी धैर्य से काम लिया, ये बहुत तारीफ की बात है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है