Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुर में खोखाधारकों ने सीटू के बैनर तले प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

हमीरपुर में खोखाधारकों ने सीटू के बैनर तले प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

- Advertisement -

हमीरपुर। बस अड्डा के सामने खोखे हटाने के प्रशासन के निर्देशों के खिलाफ खोखाधारक लामबंद होते जा रहे हैं। हमीरपुर में आज सीटू व डीवाईएफवाई की अगुवाई में जनता खोखा यूनियन ने रैली निकाली व गांधी चौक पर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। हाथों में बैनर लेकर आए खोखधारकों ने प्रशासन से खोखों को गिराने के आदेशों को निरस्त करने की मांग की । वहीं खोखाधारकों ने विरोध स्वरूप अपने खोखे भी बंद रखे।


जनता खोखा यूनियन के प्रधान किशोरी लाल ने कहा कि 1982 में तत्कालीन सरकार ने 58 कच्चे खोखे लोगों को आवंटित किए थे और आज उन्हें गिराने व हटाने की बात की जा रही है जो तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि 1998 में सरकार द्वारा खोखों को हटाकर सेल्फ फाइनेंस के तहत 50 हजार लेकर नए खोखे बनाने का प्रस्ताव लगाया गया था और सभी ने पैसे भी जमा करवाए थे, जिसे बाद में वापस कर दिया गया। उन्होंने कहा कि वे खोखा खाली करने को तैयार है मगर प्रशासन पूर्व बीजेपी सरकार के समय टूरिज्म विभाग के प्रपोजल के अनुसार शॉपिंग काम्लेक्स तैयार करवा कर दे ।

डीवाईएफआई के प्रदेशाध्यक्ष अनिल मनकोटिया ने कहा कि प्रशासन से खोखों को हटाने व गिराने के आदेशों के खिलाफ रैली निकाल कर विरोध किया जा रहा है और जिला प्रशासन से मांग की जा रही है इन आदेशों को निरस्त किया जाए । उन्होंने कहा कि बस अड्डे के समीप 58 खोखाधारको के परिवार का जीवनयापन इन्ही खोखों के माध्यम से होता है इसलिए प्रशासन को पहले इनकों दूसरी जगह स्थापित किया जाना चाहिए वहीं उन्होंने प्रशासन के द्वारा दूसरी जगह दी जानी वाली जगह को सिरे से नकारा है । 58 खोखाधारकों को जिला प्रशासन ने हटाने के निर्देश जारी किए है और कई साल से उनके खोखों के पीछे बनाई गई दुकानों में जाने के लिए कहा है लेकिन खोखाधारकों द्वारा जगह खाली नहीं करने से मामला अटका हुआ है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है