Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

मुख्यमंत्रियों संग बैठक में बोले PM Modi- कोरोना पर काबू के लिए Punjab की रणनीति अपनाएं राज्य

मुख्यमंत्रियों संग बैठक में बोले PM Modi- कोरोना पर काबू के लिए Punjab की रणनीति अपनाएं राज्य

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मंगलवार को 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की है। इस दौरान पीएम मोदी ने स्पष्ट शब्दों में यह इशारा किया है कि अब कोरोना से डरना नहीं है, ये आगे बढ़ने का टाइम है। पीएम मोदी ने अपनी इस बातचीत में पंजाब सरकार (Punjab Govt) द्वारा कोरोना के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए की जा रही कार्रवाई की तारीफ करते हुए कहा कि इस महामारी पर काबू पाने के लिए सभी राज्यों को पंजाब की रणनीति अपनानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Shopian में जिला कमांडर सहित Hizbul के तीन आतंकी ढेर, हथियार-गोलाबारूद भी बरामद

‘माइक्रो कन्टेनमेंट’ और ‘हाउस टू हाउस सर्विलान्स’ रणनीति की सराहना की

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने को लेकर पंजाब सरकार की ‘माइक्रो कन्टेनमेंट’ (Micro Containment) और ‘हाउस टू हाउस सर्विलान्स’ (House to house surveillance) रणनीति की सराहना करते हुए कहा कि आज सभी राज्यों से इस मॉडल को अपनाना चाहिए। जिससे पंजाब को काफी हद तक महामारी के प्रसार को रोकने में मदद मिली है। पंजाब सरकार की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने और घर-घर निगरानी की रणनीति को लेकर पंजाब की प्रशंसा की है। वहीं सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोविड-19 के साथ जीना अब सामान्य बात हो गई है और लॉकडाउन अनिश्चितकाल तक लागू नहीं किया जा सकता।


यह भी पढ़ें: गलवान घाटी में सैनिकों की भिड़ंत: Chinese Army के 5 जवान भी मारे गए

भारत दुनिया के उन देशों में जहां कोरोना संक्रमित मरीजों का जीवन बच रहा

उन्होंने कहा कि जीवन के साथ-साथ आजीविका बचाना भी जरूरी हो गया है। वहीं पीएम मोदी ने इस बैठक के दौरान कहा कि भविष्य में जब कभी भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अध्ययन होगा, तो ये दौर इसलिए भी याद किया जाएगा कि कैसे इस दौरान हमने साथ मिलकर काम किया, Co-operative Federalism का सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स, हेल्थ के जानकार, लॉकडाउन और भारत के लोगों द्वारा दिखाए गए अनुशासन की आज चर्चा कर रहे हैं। आज भारत में रिकवरी रेट 50 प्रतिशत से ऊपर है। आज भारत दुनिया के उन देशों में अग्रणी है जहां कोरोना संक्रमित मरीजों का जीवन बच रहा है। मोदी ने कहा कि हमें इस बात का हमेशा ध्यान रखना है कि हम कोरोना को जितना रोक पाएंगे, उसका बढ़ना जितना रोक पाएंगे। उतना ही हमारी अर्थव्यवस्था खुलेगी, हमारे दफ्तर खुलेंगे, मार्केट खुलेंगे, ट्रांसपोर्ट के साधन खुलेंगे, और उतने ही रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है