Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

जानिए, हिमाचल में कैसे यह एक घर हर साल बन जाता है तालाब

जानिए, हिमाचल में कैसे यह एक घर हर साल बन जाता है तालाब

- Advertisement -

रैहन। कांगड़ा जिला की रैहन पंचायत में एक परिवार पर बरसात का मौसम किसी आफत से कम नहीं होता है। बरसात के मौसम में इस परिवार के स्लेटपोश मकान में करीब एक फीट तक पानी भर जाता है। रैहन पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव रानी के तालाब में हरिजन समुदाय के इस परिवार में करीब चार परिवारों के 13 लोग रहते हैं। इस बारे में कई बार पंचायत को भी इसकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।
बता बता दें कि इस कच्चे मकान के पीछे की ओर धान के खेतों का पानी आता था। वर्ष 2012-13 में मनरेगा स्कीम के अंतर्गत 1 लाख रुपये खर्च करके पंचायत ने एक डंगे का निर्माण किया, लेकिन पहले साल ही इस डंगे से पानी का रिसाव शुरू हो गया जो आज तक बदस्तूर जारी है। परिवार का आरोप है कि विकास के नाम पर पंचायत ने कुछ भी नहीं किया। 2 साल पूर्व पंचायत ने स्वयं शौचालय बनाने और बाद में इसके भुगतान की बात की थी, लेकिन आधे-अधूरे बने शौचालय के पैसे का भुगतान भी इस परिवार को नहीं हुआ।
एसडीएम बलवान चंद ने कहा कि स्थिति के बारे में पता चलते ही हल्का पटवारी को बिना कोई समय गवाएं पाड़ित परिवारों के पास जाकर रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दे दिए हैं। जिससे इन चारों परिवारों की मदद की जा सके। रैहन के पटवारी जोगिन्द्र कुमार ने बताया कि एसडीएम साहिब से इन परिवारों के पास जाकर रिपोर्ट देने के ओदश हुए थे, जिसकी रिपोर्ट बनाकर उच्चधिकारियों को दे दी है व पीड़ित परिवारों को प्रार्थना पत्र देने का भी परामर्श दिया है, जिससे इन्हें यथासंभव मदद मिल सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है