Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

चायवाले ने दिया 1.51 Cr. का दहेज, आयकर विभाग ने भेजा Notice

चायवाले ने दिया 1.51 Cr. का दहेज, आयकर विभाग ने भेजा Notice

- Advertisement -

Income-Tax-Department: कोठपुतली। अगर घर में एक बेटी हो तो एक गरीब के लिए उसकी शादी करना जरा कठिन हो जाता है और यहां तो एक चायवाले ने अपनी 6 बेटियों की शादी में 1.51 करोड़ रुपए का दहेज दिया है। चायवाले की यह दरियादिली आयकर विभाग की नजर में आ गई है। लीला राम गुर्जर नाम का यह व्यक्ति हडुआता के कोठपुतली क्षेत्र में एक चाय की दुकान करता है। इसने 4 अप्रैल को अपनी 6 बेटियों की शादी की, जिसमें गुर्जर ने 1.51 करोड़ रुपए का दहेज दिया है। शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद चायवाला सुर्खियों में है।

मामला सामने आने के बाद आयकर विभाग ने मंगलवार को लीला राम गुर्जर को समन भेजा। फिलहाल गुर्जर का पूरा परिवार लापता है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। आपको बता दें कि आयकर विभाग ने कार्यालय में आकर गुर्जर से इतने खर्चे को लेकर जवाब देने को कहा, लेकिन वह वहां नहीं पहुंचा। आयकर विभाग का कहना है कि गुरुवार तक उसके जवाब का इंतजार किया जाएगा। हम जांच करेंगे कि वह अपना टैक्स रिटर्न भरता है या नहीं। अगर दहेज की रकम उसकी आय से अधिक है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा गुर्जर से उसकी आय से संबंधित दस्तावेजों को दिखाने को भी कहा जाएगा।


Income-Tax-Department नाबालिग लड़कियों की शादी का भी आरोप

गुर्जर दहेज की वजह से ही सुर्खियों में नहीं है बल्कि उस पर आरोप है कि उसने अपनी चार नाबालिग लड़कियों की शादी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुर्जर ने अपनी दो बड़ी बेटियों के नाम के ही शादी के निमंत्रण कार्ड छपवाए थे लेकिन उसने 4 नाबालिग बेटियों की शादी कर दी।

कोठपुटली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि हम गुर्जर के घर गए थे लेकिन उसका पूरा परिवार गायब है। उनके रिश्तेदारों को थाने में पूछताछ के लिए बुलवाया गया है। अधिकारी ने बताया कि गुर्जर और उसके परिवार की तलाश के लिए हमारी टीम दाबिश दे रही है और जल्द ही उन्हें हिरासत में ले लिया जाएगा।

जमीन घोटाले में Vadra के करीबियों पर ED की कार्रवाई

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है