×

PAN और आधार लिंक करने के आखिरी दिन वेबसाइट ठप, Twitter पर छाया #PANcard

लोगों ने लिंकिंग की मियाद बढ़ाने की उठाया मांग

PAN और आधार लिंक करने के आखिरी दिन वेबसाइट ठप, Twitter पर छाया #PANcard

- Advertisement -

नई दिल्ली। पैन और आधार को लिंक (PAN and Aadhaar linking) करने की आज आखिरी तारीख थी, लेकिन आज विभाग की वेबसाइट पर इतना ट्रैफिक आया कि वेबसाइट (Website) ही क्रैश कर गई। अब जो लोग वेबसाइट ठप पड़ने के चक्कर में यह काम नहीं कर पाए हैं वो लोग मांग कर रहे हैं कि पैन कार्ड और आधार को लिंक करने की मियाद फिर से बढ़ाई जाए। हालांकि विभाग पहले ही साफ कर चुका था कि लिकिंग (Linking) को लेकर डेडलाइन नहीं बढ़ाई जाएगी, लेकिन आज पैन और आधार (PAN and Aadhaar) लिंक करने को लेकर वेबसाइट पर इतना ट्रैफिक आया कि वेबसाइट ही ठप पड़ गई।


यह भी पढ़ें: Alert! कल तक आधार को PAN से करवा लें लिंक, वरना लगेंगे एक हजार रुपए

जानकारी के अनुसार ज्यादा लोगों द्वारा साइट पर विजिट करने से इनकम टैक्स (Income Tax) डिपार्टमेंट की साइट पहले करीब साढ़े 12 बजे ठप पड़ गई। इसके बाद उसे सुधार लिया गया, लेकिन शाम तक फिर से वेबसाइट क्रैश होती रही। इसे लेकर कई लोगों ने ट्विटर पर शिकायत भी की। ट्विटर पर #PANcard ट्रेंड करने लगा। ऐसे में लोग पैन और आधार लिंक कराने की आखिरी तारीख बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (CBDT) ने परमानेंट अकाउंट नंबर (PAN) और आधार लिंकिंग की आखिरी तारीख 31 मार्च 2021 तय की थी। मतलब आज आखिरी दिन था, लेकिन आज आयकर विभाग की वेबसाइट ही क्रैश हो गई। आधार पैन लिंक करने के लिए लोग https://www.incometaxindiaefiling.gov.in पर तो जा रहे थे, लेकिन यह काम ही नहीं कर रहा था। दरअसल आधार और पैन के लिंक नहीं होने के बाद जुर्माना का प्रावधान भी है। इसलिए आज डेडलाइन होने के चलते वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक आया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है