Expand

भारत-इंग्लैंड राजकोट टेस्ट ड्रॉ

भारत-इंग्लैंड राजकोट टेस्ट ड्रॉ

- Advertisement -

राजकोट। भारतीय टीम रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट ड्रॉ कराने में कामयाब रही। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की नाबाद 49 रनों की जुझारू पारी के दम पर टेस्ट को हार से बचाया गया। अपनी दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली (49) और रवींद्र जडेजा (32) रन बनाकर नॉटआउट रहे। खेल के पांचवें दिन इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 310 रनों का लक्ष्य दिया थी। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी लंच के बाद दो विकेट के नुकसान पर 260 रनों पर घोषित कर दी थी। कप्तान एलिस्टर कुक ने (130) रनों की शानदार पारी खेली और आउट होते ही टीम इंडिया को 310 रन का लक्ष्य दे दिया।

  • match1पांचवें दिन इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए रखा था 310 रन का लक्ष्य

इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद ने तीन विकेट, क्रिस वोक्स, जफर अंसारी और मोईन अली ने एक-एक विकेट लिया। सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापटनम में 17 नवंबर से खेला जाएगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के ड्रॉ छूटने के बाद उनकी टीम आगे के कड़े match3मुकाबले के लिए तैयार हुई है और उम्मीद जताई कि खिलाड़ी आगामी मैचों में बेहतर फील्डिंग करेंगे। कोहली ने 98 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाए, जिससे टीम मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कहा, ‘‘अपने खेल को लेकर नई चीजें जानने और अन्य पहलुओं पर अभ्यास करने का इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता था।

उन्होंने कहा कि खुद को यह आश्वस्त करना महत्वपूर्ण है कि आपके सामने जो भी चुनौती हो आप उससे पार पाने में सक्षम हो। कोहली ने कहा कि इंग्लैंड ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ आप जीत तय मानकर नहीं चल सकते। हमें सुधार करने की जरूरत है, इंग्लैंड की टीम काफी अच्छी है और उसके गेंदबाजों ने लगातार दबाव बनाए रखा है।

अपने करियर का 30वां शतक जड़ने वाले एलिस्टेयर कुक ने कहा कि भारत को पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच से ही दबाव में डालना महत्वपूर्ण है, उन्होंने अपने 19 वर्षीय सलामी जोड़ीदार हसीब हमीद की भी तारीफ की जिन्होंने डेब्यू मैच में अर्द्धशतक जमाया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है