IND VS WI: वेस्टइंडीज हुआ क्लीन स्वीप, भारत ने 10 विकेट से जीता दूसरा मैच

INDIA wins two match series by 2-0

IND VS WI: वेस्टइंडीज हुआ क्लीन स्वीप, भारत ने 10 विकेट से जीता दूसरा मैच

- Advertisement -

हैदराबाद। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर खिताब पर कब्जा जमा लिया है। हैदराबाद में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हरा दिया है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 127 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। भारत ने पहली पारी में 56 रन की लीड ली थी। जिसके बाद टीम इंडिया को जीत के लिए केवल 72 रन की दरकार थी। जो भारतीय ओपनरों ने बिना विकेट गांवाए हासिल कर लिया।

इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (45/4) और रविंद्र जडेजा (12/3) की घातक गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज की दूसरी पारी में 127 रनों पर समेट दिया था। वहीं इसके पहले वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 101.4 ओवरों में 311 रन बनाए थे, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में 106.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 367 रन बनाए थे। भारत ने पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम पर 56 रन की बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में भारत की तरफ से मैदान पर उतरे ओपनर बल्लेबाज़ पृथ्वी शाह (33) और लोकेश राहुल (33) ने पहले विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी कर टीम को 10 विकटों से जीत दिला दी।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है