Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

चौपाल से निर्दलीय MLA बलवीर वर्मा थामेंगे बीजेपी का दामन !

चौपाल से निर्दलीय MLA बलवीर वर्मा थामेंगे बीजेपी का दामन !

- Advertisement -

शिमला। जिले के चौपाल विधानसभा हलके से विधायक बलबीर वर्मा बीजेपी का दामन थामेंगे! चौपाल से निर्दलीय के रूप में चुने गए विधायक वर्मा वर्तमान में कांग्रेस के एसोसिएट मेंबर हैं। उनके बीजेपी में शामिल होने लेकर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने भी इस संबंध में सकारात्मक संकेत दिए हैं। वर्मा के बीजेपी में जाने से निश्चित रूप से कांग्रेस को झटका लगेगा। यूं तो बलबीर वर्मा के बीजेपी में जाने की पटकथा काफी पहले लिख दी गई थी, लेकिन उपयुक्त समय का इंतजार किया जा रहा था। विधानसभा के शीतकालीन प्रवास से लेकर बलबीर वर्मा बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे। कुछ दिनों पहले वे बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से भी मिले और उसके बाद इनके बीजेपी में शामिल होने का रास्ता साफ हुआ है। लेकिन वे किस रूप में बीजेपी में जाएंगे, यह तय नहीं है। वे बीजेपी विधायक दल के सहयोगी सदस्य भी रह सकते हैं। क्योंकि ऐसी स्थिति में उनका विधायक पद भी सुरक्षित रहेगा। बीजेपी सदस्य बनने से पद जाने का खतरा है। क्योंकि निर्दलीय जीते विधायक किसी भी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं बन सकते।


  • वर्तमान में कांग्रेस के एसोसिएट मेंबर, 26 मार्च को रैली में होगी घोषणा
(Independent mla from choupal balveer verma will join hands with bjp)आने वाले सप्ताह में हो सकता है ऐलान

बताते हैं कि बलबीर वर्मा अगले सप्ताह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। 26 मार्च को चौपाल हलके में नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार धूमल की जनसभा होने वाली है। इस जनसभा में बलबीर वर्मा के बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया जा सकता है। इनके बीजेपी में जाने से कांग्रेस सरकार को तो कोई खतरा नहीं हैं। लेकिन उसके लिए झटका जरूर है। क्योंकि वह अभी तक कांग्रेस विधायक दल के सहयोगी सदस्य हैं। वैसे बीजेपी ने बलबीर वर्मा समेत अन्य तीनों निर्दलीय विधायकों के खिलाफ कांग्रेस सदस्य की तरह कार्य करने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष के पास भी केस दायर किया है और उसका अभी तक फैसला आना बाकी है। लेकिन इस बीच, नए घटनाक्रम के तहत बलबीर वर्मा बीजेपी में जाने को आतुर हैं और इनका रास्ता भी साफ हो गया है। बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि उनके बीजेपी में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा 26 मार्च को हो जाएगी। उस दिन चौपाल में वर्मा ने बड़ी रैली रखी है और उसमें वे शामिल होंगे।

बातचीत चल रही है, फैसला जल्द होगाः सत्ती

उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने संपर्क करने पर कहा कि निर्दलीय विधायक बलबीर वर्मा को बीजेपी में शामिल करने को लेकर बातचीत चल रही है। इस संबंध में जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है