×

प्रेसिडेंशियल डिबेट में Covid-19 पर घिरे ट्रंप ने कहा- भारत और चीन सही आंकड़ा नहीं बताते हैं

डिबेट में ट्रंप से बोले बिडेन- क्या तुम अपना मुंह बंद रखोगे?

प्रेसिडेंशियल डिबेट में Covid-19 पर घिरे ट्रंप ने कहा- भारत और चीन सही आंकड़ा नहीं बताते हैं

- Advertisement -

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव से ठीक पहले आयोजित पहले आधिकारिक प्रेसिडेंशियल डिबेट में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस से मौतों को लेकर भारत और चीन के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक प्रत्याशी जो बिडेन (Joe Biden) की राष्ट्रपति पद की पहली डिबेट के दौरान बिडेन ने कहा कि ट्रंप के पास कोविड-19 (Covid-19) से निपटने की ‘योजना नहीं’ है। इस बीच अपने आप को सवालों से घिरा पाकर ट्रंप ने भारत और चीन (India and China) पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि यह चीन की गलती है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। आपको नहीं पता कि भारत, चीन और रूस में कितनी मौतें हुईं। वे सही आंकड़े नहीं देते।


यह भी पढ़ें: #China ने कहा- अवैध रूप से बनाए गए ‘लद्दाख’ को नहीं देते मान्यता; भारत ने दिया दो टूक जवाब

ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर बिडेन राष्‍ट्रपति होते तो अमेरिका में कम से कम 20 लाख लोग मारे गए होते। इस पर बिडेन ने भी पलटवार करते हुए कहा कि ट्रंप ने इंतजार किया और इंतजार किया। ट्रंप के पास अभी भी कोई प्‍लान नहीं है। फंड नहीं है जिससे लोगों की जान बचाई जा सके। इस पर ट्रंप द्वारा भारत और चीन को आरोपित करने के बाद बिडेन ने अपने जवाब में कहा कि यह वही (ट्रंप) वही व्‍यक्ति हैं जो यह दावा कर रहे थे कि ईस्‍टर तक कोरोना वायरस खत्‍म हो जाएगा।

ट्रंप को लेकर बिडेन ने कहा- वह पुतिन के कुत्ते हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों की पहली डिबेट के दौरान डेमोक्रेटिक प्रत्याशी जो बिडेन ने राष्ट्रपति ट्रंप पर रूस का सामना करने में विफल रहने का आरोप लगाया है। बिडेन ने ट्रंप पर कहा, ‘मैंने (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन से सीधी बात कर उन्हें यह स्पष्ट कर दिया कि हम ऐसा कुछ बर्दाश्त नहीं करेंगे। वह (ट्रंप) पुतिन के कुत्ते हैं।’ वहीं, डिबेट के दौरान डेमोक्रेटिक प्रत्याशी जो बिडेन ने राष्ट्रपति ट्रंप को कहा, ‘क्या तुम अपना मुंह बंद रखोगे?’ करीब 15 मिनट बाद ट्रंप ने फिर कुछ कहना चाहा तो बिडेन ने कहा, ‘क्या तुम एक मिनट के लिए चुप रहोगे?’ 90 मिनट की डिबेट में दोनों ने एक-दूसरे को कई बार टोका।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है