Expand

IND vs AFG टेस्ट : धवन का धुंआधार शतक, राशिद खान को आया पसीना

India at 158 without loss due to blistering knock of Shikhar dhawan

IND vs AFG टेस्ट : धवन का धुंआधार शतक, राशिद खान को आया पसीना

- Advertisement -

बेंगलुरू। भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार से यहां शुरू हुए इकलौते टेस्ट मैच को शिखर धवन ने वनडे मैच बना दिया है। धवन ने महज 91 गेंदों में 104 रन बनाए हैं। उनके साथ मुरली विजय 41 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। भारत ने 27 ओवर में बिना किसी नुकसान के 158 रन बना लिए हैं। टीम का रन रेट प्रति ओवर 6 रन के आसपास है।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का ऑप्शन चुना। अफगानिस्तान ने इसी के साथ टेस्ट मैच में में डेब्यू कर लिया। वह टेस्ट खेलने वाला 12वां देश बन गया है। भारतीय टीम को अफगानिस्तान के जिस स्पिनर राशिद खान से खतरा था, उसे धवन ने खूब धोया। धवन ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए राशिद खान को सेट ही नहीं होने दिया।

टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन ने 14वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इसी ओवर में राशिद खान गेंदों पर अकेले 12 रन बटोरे।टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दिलचस्प बदलाव हुए हैं। शिखर धवन और मुरली विजय के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को बरकरार रखा गया है। लोकेश राहुल को मिडिल आर्डर में मौका दिया गया है, जबकि विकेटकीपिंग का जिम्मा दिनेश कार्तिक के कंधो पर है। करुण नायर को टीम में जगह नहीं मिली है। आठ साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

अफगानिस्तान टीम को भेंट किया गया स्मृति चिन्ह

अफगानिस्तान की पूरी टीम टेस्ट डेब्यू कर रही है। उसके कप्तान असगर स्टानिकजाई को टॉस से पहले भारत के पूर्व खिलाड़ी सलीम दुर्रानी ने स्मृति चिन्ह भेंट दिया। इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने अफगानिस्तान टीम से मुलाकात की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है