Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

India-आस्ट्रेलिया Test मैचः निकासी गेटों से Parking स्थलों तक लगेंगे दिशा सूचक बोर्ड

India-आस्ट्रेलिया Test मैचः निकासी गेटों से Parking स्थलों तक लगेंगे दिशा सूचक बोर्ड

- Advertisement -

धर्मशाला। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट मैच के दौरान वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थलों की नंबरिंग करके दिशा सूचक बोर्ड लगाए जाएंगे।  सुविधा के लिए निकासी गेटों से पार्किंग स्थलों तक दिशा सूचक बोर्ड लगाए जाने के निर्देश डीसी कांगड़ा ने दिए हैं। यह निर्देश डीसी सीपी वर्मा ने  एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में 25 से 29 मार्च को भारत और आस्ट्रेलिया के मध्य आयोजित होने वाले टेस्ट मैच की सफल मेजबानी के लिए आयोजित तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए।

  • मैच की तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान डीसी कांगड़ा सीपी वर्मा ने दिए निर्देश
  • वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थलों की नंबरिंग करके लगेंगे दिशा सूचक बोर्ड
  • बोले, मैच के दौरान टांडा अस्पताल में भी विशेष वार्ड का प्रबंध किया जाएगा

डीसी ने टेस्ट मैच के आयोजन के संदर्भ में कानून, यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाएं, विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति, सड़कों की मरम्मत, शहर की साफ-सफाई तथा अग्निशमन सेवाओं इत्यादि सहित अन्य आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया। सीपी वर्मा ने संबंधित विभागों को मैच के आयोजन से जुड़ी सभी आवश्यक तैयारियां समय रहते पूर्ण करने के निर्देश दिए।


उन्होंने पुलिस विभाग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को धर्मशाला के आस-पास के क्षेत्र में मरम्मत योग्य सड़कों का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग एवं नगर निगम धर्मशाला के पदाधिकारियों को उक्त क्षेत्र में स्ट्रीट लाइटों का मरम्मत कार्य समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए। वर्मा ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, धर्मशाला के अधिकारियों को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ, धर्मशाला के पदाधिकारियों के सहयोग से स्टेडियम की बाहरी परिधि में दर्शकों के लिए स्वच्छ पेयजल की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम धर्मशाला के अधिकारियों को मैच के आयोजन के दौरान धर्मशाला शहर और क्रिकेट मैदान के आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के बेहतर प्रबंधन के निर्देश भी दिए। उन्होंने लोगों को पार्किंग स्थल से क्रिकेट मैदान तक लाने के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक धर्मशाला को आवश्कतानुसार बसों की तैनाती के निर्देश दिए। वर्मा ने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को स्टेडियम में अग्नि संबंधी आपातकालीन प्रबंधों का निरीक्षण करने तथा आवश्यक अग्निशमन सेवाएं सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। डीसी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला को मैचों के आयोजन के दौरान अस्पताल में एक विशेष वार्ड और डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान टांडा अस्पताल में भी विशेष वार्ड का प्रबंध किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, मैच के दौरान सभी प्रकार की आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं से सुसज्जित आपातकालीन वाहन की क्रिकेट मैदान में तैनाती सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ऋचा वर्मा, एसडीएम श्रवण मांटा, एसी टू डीसी शशी पाल नेगी, उप-पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ धर्मशाला के जीएम (प्रशासन) सेवानिवृत्त कर्नल एचएस मिन्हास, युधिष्ठर कटोच सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है