Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

India vs Australia : रांची टेस्ट ड्रॉ, अब धर्मशाला की बारी

India vs Australia : रांची टेस्ट ड्रॉ, अब धर्मशाला की बारी

- Advertisement -

India Australia Test Match :  रांची। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। इस मैच में भारत की जीत में हैंड्सकॉम्ब और शॉन बाधा बने। जाहिर है कि दोनों टीमें एक- एक मैच जीत चुकी है और सीरिज का आखिरी मैच हिमाचल प्रदेश में HPCA के धर्मशाला स्थित स्टेडियम में 25 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच को जीतने के लिए दोनों टीमें अपने हर दांव-पेच आजमाएगी। सोमवार को मैच के आखिरी दिन खेल खत्म होने पर आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 451 रन बनाए थे। इससे पहले  भारत ने चेतेश्वर पुजारा  के 202 और रिद्धिमान 117 रनों के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रनों पर घोषित की थी और भारत को 152 रनों की बढ़त मिली थी।

इसे भी पढ़ें: रिलायंस जियो ने पेश किया दमदार ऑफर….

इसे भी पढ़ें: Vodafone-Idea ने किया बड़ा ऐलान

India Australia Test Match : भारत की जीत में बाधा बने हैंड्सकॉम्ब और शॉन

भारत का प्रयास था कि आखिरी दिन आस्ट्रेलिया को ढेर कर मैच जीत लिया जाए। लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब नाबाद 72 और शॉन मार्श 53 के बीच पांचवें विकेट के लिए जो 124 रनों की साझेदारी हुई उसने भारत को जीत का स्वाद चखने नहीं दिया और  आस्ट्रेलिया यह टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा। भारत द्वारा रविवार को चौथे दिन 152 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया टीम ने अंतिम सत्र में 23 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद, सोमवार को अपनी दूसरी पारी को आगे बढ़ाने उतरी आस्ट्रेलिया टीम को दिन का पहला झटका मैट रेनशॉ (15) के रूप में लगा। रेनशॉ ने तीसरे विकेट में कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर टीम के खाते में 36 रनों का इजाफा किया। 59 के कुल योग पर ईशांत शर्मा ने रेनशॉ को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

इसे भी पढ़ें: कुत्ते के साथ करवा दी लड़की की शादी

इसके बाद,आस्ट्रेलिया के खाते में चार रन ही जुड़ पाए थे कि जडेजा ने मेहमान टीम के कप्तान स्मिथ को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। स्मिथ के आउट होने के बाद शॉन और हैंड्सकॉम्ब ने आस्ट्रेलिया की पारी संभाली और भोजनकाल तक टीम का कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा को मैन आफ द मैच चुना गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है