×

टीम ऑस्ट्रेलिया को डरः कभी भी बोल सकता है कोहली का बल्ला

टीम ऑस्ट्रेलिया को डरः कभी भी बोल सकता है कोहली का बल्ला

- Advertisement -

धर्मशाला। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले सीरीज जीतने के लिहाज से भारतीय टीम को एक बहुत ही मजबूत दावेदार माना जा रहा था। अब तीन मैचों के बाद हमने सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली है। आखिरी मैच में हम बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो हम यह सीरीज जीत भी सकते हैं। यह स्थिति बताती है कि हमने अच्छा खेल दिखाया है और आखिरी मैच में भी हम अपना बेहतर प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। यह शब्द ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने धर्मशाला स्टेडियम में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहे। स्मिथ ने कहा कि हमने सही जगह और पिच के हिसाब से सही खिलाड़ी टीम में शामिल किए और सबने अपनी उपयोगिता साबित की है। शनिवार से शुरू हो रहे आखरी टेस्ट मैच के लिए भी हम योजनाबद्ध तरीके से उतरेंगे। पिच के हिसाब से टीम के प्लेयिंग 11 में परिवर्तन भी किया जा सकता है। ऑस्ट्रलियन कप्तान का कहना है कि अन्य मैदानों से धर्मशाला की पिच अलग है और यह अलग तरह से व्यवहार भी करेगी। इसको ध्यान में रखकर ही अंतिम एकादश चुनी जाएगी। स्मिथ का कहना है कि यह एक निर्णायक मैच है और हमारा प्रयास रहेगा की गेंद या बल्ला जिससे भी हम शुरुआत करें, मजबूत शुरुआत करें। उन्होंने कहा कि टीम आक्रामक क्रिकेट खेलेगी, ताकि दवाब में चल रही भारतीय टीम पर और अधिक दवाब बनाया जा सके।


  • स्टीव स्मिथ बोले,  कोहली एक बहुत अच्छे खिलाड़ी और बेहतर कप्तान
  • आशा करता हूं कि विराट कोहली पूरी तरह फिट होकर मैदान पर उतरें
  • पिच का मिजाज भांप कर तय होगी ऑस्ट्रेलिया प्लेयिंग 11

स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम बेंगलुरू और रांची टेस्ट में किए गए प्रदर्शन से बेहतर प्रदर्शन करेगी ताकि नतीजा उनके पक्ष में आ सके। विराट कोहली द्वारा इस सीरीज में कुछ ख़ास नहीं करने और मैच खेलने पर संशय होने के सवाल पर स्टीव ने कहा कि कोहली एक बहुत अच्छे खिलाड़ी और बेहतर कप्तान हैं। आशा करता हूं कि वह पूरी तरह फिट होकर मैदान पर उतरें। इस सीरीज में कोहली ने रन नहीं बनाए हैं, लेकिन उनका बल्ला कभी भी बोल सकता है, इसका अंदाजा भी टीम ऑस्ट्रेलिया को है। यदि कोहली कल के मैच में खेलते हैं तो उनके लिए भी हमारे गेंदबाज एक रणनीति के हिसाब से गेंदबाजी करेंगे, ताकि उनके बल्ले को खामोश ही रखा जा सके। डीआरएस विवाद पर स्मिथ का कहना था कि वह उसे कब का भूल चुके हैं और उनका ध्यान सिर्फ इस महत्वपूर्ण मैच पर ही है।

दलाईलामा से लिया है अच्छी नींद आने का आशीर्वाद
स्टीव स्मिथ से दलाईलामा से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि धर्मगुरु से उन्होंने पूछा कि बेहतर नींद के लिए क्या करना चाहिए। इसपर महामहिम ने अपनी नाक मेरी नाक से जोड़ते हुए मुझे बड़े प्यार से आशीर्वाद दिया। स्टीव ने हंसते हुए कहा कि उम्मीद है कि अगले पांच दिनों बाद उन्हें अच्छी नींद आ जाएगी। यह भी कहा जा सकता है कि स्टीव का इशारा सीरीज के आखिरी मैच के नतीजे की ओर था और वह यह मैच जीतकर चैन की नींद सोना चाहते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है