Covid-19 Update

2,21,942
मामले (हिमाचल)
2,16,947
मरीज ठीक हुए
3,712
मौत
34,126,682
मामले (भारत)
242,810,096
मामले (दुनिया)

महिला क्रिकेटः रोमांचक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया, सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम

आस्ट्रेलिया की ओर से एनाबेल सदरलैंड ने तीन विकेट लिए

महिला क्रिकेटः रोमांचक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया, सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम

- Advertisement -

मकाय। यास्तिका भाटिया (64) और शैफाली वर्मा (56) के शानदार पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने यहां हारुप पार्क में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को 2 विकेट से हरा दिया। इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेन लानिंग ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 264 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम ने 49.3 गेंद में आट ओवर में 266 रन बनाए और मैच जीत लिया। आस्ट्रेलिया की ओर से एनाबेल सदरलैंड ने तीन विकेट लिए जबकि तालिया मैकग्रा, सोफी मोलिन्यू , एश्ली गार्डनर, स्टेला कैंपबेल और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें:IPL-2021: प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने उतरेगी पंजाब किंग्स की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरूआत की और सलमी बल्लेबाज स्मृती मंधाना और शैफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। गार्डनर ने मंधाना को आउट कर भारतीय टीम को पहला झटका दिया, मंधाना ने 25 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए। तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आई यास्तिका ने शैफाली के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनो के बीच 101 रनों की साझेदारी हुूई, दोनों ने ही अपने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक भी जड़ा। इस साझेदारी को सोफी मोलिन्यू ने तोड़ा और फिर भारतीय पारी लड़खड़ा गई, 160/1 से भारतीय टीम 192/5 पर जा पहुंची। कुछ ही देर बाद भारतीय कप्तान मिताली राज के तौर पर टीम इंडिया को छठा झटका लग गया और स्कोर 208 रन था। यहां से भारत की जीत मुश्किल दिखने लगी थी, लेकिन दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा के बीच 33 रनों की साझेदारी ने मैच में भारत को बनाए रखा। 30 गेंदों पर 31 रन बनाकर दीप्ति आउट हो गईं और स्नेह राणा पर अब भारत को जीत की मंजि़ल तक पहुंचाने की जि़म्मेदारी थी। इसे बखूबी अंजाम देते हुए वह 48वें ओवर में तीन गेंदों पर तीन चौके लगाकर भारत को जीत के करीब ले आईं थी। लेकिन 30 रनों पर उनका अद्भुत कैच सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी हैना डालिर्ंग्टन ने पकड़ा और एक बार फिर मैच ऑस्ट्रेलिया की ओर घूमता नजर आया। आखिरी लम्हों में अनुभवी झूलन ने धैर्य के साथ काम लिया और गेंद से तीन विकेट झटकने के बाद अब बल्ले से भी टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिला दी। इस मल्टी-फॉमेट सीरीज में भारत की ये पहली जीत है।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया की और से ऐश्ली गार्डनर ने 62 गेंदों में आठ चौकों और दौ छक्को की मदद से सर्वाधिक 67 रन बनाए जबकि बेद मूनी ने 64 गेंदों में छह चौकों की मदद से 52 रन बनाए। इस दोनो बल्लेबाजों के अलावा तालिय मैकग्रा (47), रेचल हेंस (13), अलिसा हेली (35), मेन लानिंग (0), एलिस पेरी (26), एनाबेल सदरलैंड ( 0) सोफी मोलिन्यू (1) रन बनाकर पवेलियन लौटी जबकि निकोला कैरी (12) और स्टेला कैंपबेल (0) रन बनाकर नाबाद रही।भारत की ओर से झूलन गोस्वामी और पूजा वसत्राकर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि स्नेह राणा ने एक विकेट लिए। इस मैच को जीत कर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार 26 मैचों के जीत की अभियान को भी तोड़ा।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है