Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

टोक्यो ओलंपिकः पुरुष हॉकी में भारत ने मौजूदा चैम्पियन अर्जेटीना को 3-1 से हराया

अब अंतिम ग्रुप मैच में मेजबान जापान से भिड़ेगा भारत

टोक्यो ओलंपिकः पुरुष  हॉकी में भारत ने मौजूदा चैम्पियन अर्जेटीना को 3-1 से हराया

- Advertisement -

टोक्यो। अंतिम क्वार्टर में किए गए दो शानदार गोलों की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ( Indian men’s Hockey Team) ने गुरुवार को खेले गए अपने चौथे ग्रुप मैच में मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन अर्जेटीना को 3-1 से हरा दिया। भारत की यह चार मैचों में तीसरी जीत है। अब उसके खाते में 9 अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप-ए में आस्ट्रेलिया (12) के बाद मजबूती से दूसरे क्रम पर विराजमान है। भारतीय टीम ( Indian team) का अगले दौर में जाना तय हो गया है। भारत के लिए वरुण कुमार ने 43वें, विवेक सागर प्रसाद ने 58वें और हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में गोल किए। अर्जेटीना ( Argentina) के लिए एकमात्र गोल 48वें मिनट में स्कुथ कासेला ने किया।शुरुआत के दो क्वार्टर गोलरहित जाने के बाद भारत ने तीसरे क्वार्टर के अंत में गोल कर 1-0 की लीड ली थी। भारत के लिए यह गोल वरुण कुमार ने पेनाल्टी कार्नर पर किया था।

यह भी पढ़ें: टोक्यो ओलंपिक: बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने दर्ज की आसान जीत

अब भारत के सामने इस गोल को बचाए रखने की जिम्मेदारी। दूसरी ओर, मौजूदा चैम्पियन ने अपने हमले तेज कर दिए। इसी क्रम में 47वें मिनट में उसे पेनाल्टी कार्नर मिला, जिसे 48 मिनट में गोल में बदलकर स्कुथ कासेला ने स्कोर 1-1 कर दियाअब मामला फिर वही हो गया था जो तीसरे क्वार्टर के मध्य तक था। अब दोनों टीमें आगे निकलने के लिए होड़ लगा रहीं। इस होड़ में भारत को सफलता मिली। उसने 58वें मिनट में गोल कर 2-1 की लीड ले ली

भारत के लिए यह गोल विवेक सागर ने किया। यह एक मैदानी गोल था।इस गोल से उत्साहित भारत ने फिर हमला किया और 59वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर हासिल किया। इस पर गोल कर हरमनप्रीत सिंह ने भारत की यादगार जीत पक्की कर दी।

इन दो गोलों ने न केवल भारत की जीत को पक्की करदी बल्कि उनके गोल अंतर को भी शून्य कर दिया। वल्र्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया से 7-1 की शर्मनाक हार के बाद गोल का अंतर घटकर -5 रह गया था। लेकिन स्पेन के खिलाफ मिली 3-0 की जीत और आज अर्जेंटीना के खिलाफ 3-1 के फैसले ने भारत को दूसरे स्थान पर ला दिया है।भारत के अब चार मैचों में नौ अंक हो गए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया (12) से पीछे दूसरे स्थान पर है, जिसने अब तक सभी चार मैच जीते हैं।स्पेन एक जीत और एक ड्रा से चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जो न्यूजीलैंड के बराबर है। अर्जेंटीना के भी एक जीत और एक ड्रॉ से चार अंक हैं लेकिन वह गोल के अंतर से स्पेन और न्यूजीलैंड से पीछे है।न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल एक ड्रॉ के साथ जापान एक अंक के साथ ग्रुप में अंतिम स्थान पर है।अब भारत को अपने अंतिम ग्रुप मैच में मेजबान जापान से भिड़ना है।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है