Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

T20 World Cup: भारत की लगातार दूसरी जीत, स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया

भारतीय टीम ने 6.3 ओवरों में ही दो विकेट गंवाकर लक्ष्य को पूरा कर लिया

T20 World Cup: भारत की लगातार दूसरी जीत, स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया

- Advertisement -

नई दिल्ली। केएल राहुल (50) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के सुपर 12 में खेले गए मैच में भारत (India) ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड (Scotland) की टीम ने 17.4 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 6.3 ओवरों में ही दो विकेट गंवाकर लक्ष्य को पूरा कर लिया। भारत के सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और राहुल ने 30 गेंदों में 70 रनों की एक बार फिर बेहतरीन साझेदारी की। स्कॉटलैंड की ओर से ब्रैडली व्हील और मार्क वाट ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:टी-20 विश्व कप : अश्विन की वापसी वास्तव में सकारात्मक रही -बोले विराट कोहली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (Indian Team) के बल्लेबाजों ने धुंआधार शुरुआत की। रोहित और राहुल ने मिलकर शुरू के ओवरों में स्कॉटलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े। इस दौरान, दोनों बल्लेबाज चौके-छक्के की बारिश कर रहे थे। इस बीच, भारत का स्कोर 4.1 ओवर में 50 रन के पार पहुंच गया। रोहित पांच चौके और एक छक्के की मदद से 15 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, राहुल ने जलवा दिखाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

 

 

लेकिन भारत को मैच जीताने से पहले राहुल छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 19 गेंदों में 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान पावरप्ले में टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाए। कप्तान विराट (2) और सूर्यकुमार यादव (6) के रनों के बदौलत भारत ने 2 विकेट गंवाकर 89 रन बनाकर मैच में एक आसान जीत दर्ज की। इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में टीम ने दो विकेट गंवाकर 27 रन बनाए। इस दौरान, मुन्सी (24) और काइल कोएत्जेर (1) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, टीम को जडेजा ने एक ही ओवर में दो झटके दिए। मैथ्यू क्रॉस (2) और रिची बेरिंगटन (0) को जल्द ही चलता किया।

यह भी पढ़ें:राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच नियुक्त, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में संभालेंगे पद

पांचवें और छठे नंबर पर आए कैलम मैकिलोड और माइकल लेस्क ने धर्य का परिचय देते हुए टीम के लिए कुछ रन जोड़े, जिससे टीम का स्कोर 10 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 44 रन बने। दोनों ने मिलकर 26 गेंदों में 29 रन बनाए। इसके बाद, लेस्क दो चौके और एक छक्के की मदद से 12 गेंदों में 21 रन बनाकर जडेजा का शिकार बन गए। साथ ही जल्द क्रिस ग्रीव्स (1) आर अश्विन को झोली में विकेट देकर चलते बने। इस समय तक स्कॉटलैंड का स्कोर 14 ओवरों में 6 विकेट पर 64 बनाए गए।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में ऊना के कर्ण चौधरी व कांगड़ा की रूबी बने चैंपियन

इस बीच, मैकिलोड और मार्क वाट मैदान पर डटे रहे। दोनों ने मिलकर टीम के कुछ रन जोड़े और शमी की एक गेंद पर मैकिलोड (16) रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद आए सफ्यान शरीफ (0), एलेस्डेयर इवांस (0) और ब्रैडली व्हील (1) रन के बदौलत टीम 85 रनों पर सिमट गई। वहीं, भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और शमी ने तीन-तीन विकेट चकटाए। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके, जबकि रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है