Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

रोहित-राहुल के शतक, कुलदीप की हैट्रिक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज़ को 107 रन से हराया

रोहित-राहुल के शतक, कुलदीप की हैट्रिक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज़ को 107 रन से हराया

- Advertisement -

विशाखापट्टनम। बुधवार को विशाखापट्टनम में हुए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज़ को 107 रनों से हराकर भारत ने सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली। मैच में भारतीय ओपनर केएल राहुल (102) और रोहित (159) ने वनडे क्रिकेट में क्रमश: अपना तीसरा और 28वां शतक जड़ा। साथ ही चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने वनडे क्रिकेट में अपनी दूसरी हैट्रिक पूरी की। 21 सिंतबर 2017 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अपनी पहली हैट्रिक लेने वाले कुलदीप ने बुधवार को वेस्टइंडीज़ के शे होप, जेसन होल्डर और अल्ज़ारी जोसफ के विकेट लेकर दूसरी अंतर्राष्ट्रीय हैट्रिक पूरी की। किसी भारतीय गेंदबाज़ की यह पांचवीं वनडे हैट्रिक है।

 


 

इससे पहले ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने बुधवार को वेस्टइंडीज़ के स्पिनर रॉस्टन चेज़ के एक ओवर में 31 रन ठोककर भारत की ओर से वनडे के एक ओवर में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड बना दिया। श्रेयस-ऋषभ ने सचिन तेंदुलकर और अजय जडेजा का पिछला रिकॉर्ड (28 रन) तोड़ा, जो उन्होंने 1999 में न्यूज़ीलैंड के क्रिस ड्रम के खिलाफ बनाया था। इसके अलावा भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी फॉर्मैट मिलाकर एक साल (कैलेंडर इयर) में सर्वाधिक छक्के लगाने का अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। शर्मा ने 2017 की शुरुआत के बाद से अपना 18वां वनडे शतक लगाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ दिया, जिन्होंने इस दौरान 17 वनडे शतक लगाए हैं।

 

 

वहीं यह रोहित का इस साल सभी फॉर्मैट मिलाकर दसवां अंतर्राष्ट्रीय शतक है और उन्होंने करियर में पहली बार एक साल में 10 शतक लगाए हैं। इसके साथ ही केएल राहुल ने बुधवार को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे मैच में वनडे क्रिकेट में अपना तीसरा शतक जड़ दिया। गौरतलब है कि यह राहुल का भारत में पहला वनडे शतक है। इसके साथ ही वह घरेलू ज़मीन पर सभी फॉर्मैट में अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा के बाद दूसरे भारतीय बन गए हैं। इसके अलावा बुधवार को 400वां अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पहली गेंद पर शून्य पर आउट हुए, जो 6 वर्षों में वनडे क्रिकेट में उनका पहला गोल्डन डक है। रॉस्टन चेज़ ने कायरान पोलार्ड की गेंद पर मिड-विकेट पर कोहली का कैच पकड़ा। वनडे क्रिकेट में कोहली कुल 13वीं बार शून्य पर आउट हुए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है