Covid-19 Update

2, 54, 410
मामले (हिमाचल)
2, 34, 850
मरीज ठीक हुए
3899*
मौत
38,218,773
मामले (भारत)
340,535,968
मामले (दुनिया)

रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप का चैंपियन बना भारत, जीत पर लक्ष्मण ने कही बड़ी बात

दुबई में अंडर-19 टूर्नामेंट में श्रीलंका को नौ विकेट से हराया

रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप का चैंपियन बना भारत, जीत पर लक्ष्मण ने कही बड़ी बात

- Advertisement -

दुबई। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने आठवीं बार अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Aisa Cup) का खिताब अपने नाम किया है। दुबई (Dubai) में खेले गए फाइनल मैच में भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका (Srilanka) को नौ विकेट से हराया है। इस पर भारतीय सीनियर टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि भारतीय अंडर-19 टीम की एशियाई कप में खिताबी जीत की अधिक तारीफ होनी चाहिए, क्योंकि टूर्नामेंट से पहले खराब मौसम के कारण खिलाड़ियों की तैयारी प्रभावित होने के बावजूद यह जीत मिली।

 

 

विश्व कप से पहले के अच्छे संकेत

लक्ष्मण (VVS Luxman) ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप से पहले इस नतीजे को मनोबल बढ़ाने वाली आदर्श जीत करार दिया। अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) वेस्टइंडीज में 14 जनवरी से पांच फरवरी तक खेला जाएगा। लक्ष्मण ने ट्वीट किया, भारत अंडर-19 टीम को एशियाई कप अंडर-19 खिताब जीतने के लिए बधाई। उनकी तैयारी मौसम से प्रभावित रही और साथ ही अन्य समस्याएं भी थी, लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि प्रत्येक मैच के साथ वे बेहतर होते गए। यह भी खिताब जीतने जितना ही संतोषजनक है। विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने के लिए आदर्श जीत।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: गांव से खेल प्रतिभा की खोज के लिए प्रदेश भर में शुरू होगा खेल महाकुंभ

ऐसे मिली मैच में जीत

फाइनल में भारत ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 33 ओवर में श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 74 रन कर दिया था, जिसके बाद बारिश के कारण दो घंटे से अधिक खेल रुका रहा। खेल शुरू होने पर इसे 38 ओवर का मुकाबला कर दिया था और श्रीलंका ने नौ विकेट पर 106 रन बनाए। भारत को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 102 रन का संशोधित लक्ष्य मिला जो उसने 21.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने 67 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी इस जीत पर टीम को बधाई दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है