Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

World Test Championship : भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए जीतने होंगे इंग्लैंड से इतने मैच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के भी फाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बरकरार

World Test Championship : भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए जीतने होंगे इंग्लैंड से इतने मैच

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India-England Test Series) का पहला मैच भात 227 रन हार चुका है। इस हार के साथ ही भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में भी नीचे खिसक गई है। इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहला टेस्ट हारने के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत चौथे स्थान पर पहुंच गया है। आपको बता दें कि आईसीसी (ICC) टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत के लिहाज से यह सीरीज (Series) काफी महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship final) में न्यूजीलैंड पहले ही एंट्री कर चुका है।

यह भी पढ़ें:  #INDvENG : चेन्नई टेस्ट मैच हारा भारत, भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर सबसे बड़ी हार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे फाइनलिस्ट के लिए अब भारत के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी दावेदार हैं। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद अभी भी भारत के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का पूरा मौका है। भारत को यदि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज को को 2-1 या 3-1 के अंतर से जीतना होगा। इसके अलावा इंग्लैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्का करनी है तो उसे यह टेस्ट सीरीज 3-0, 3-1 या 4-0 के अंतर से जितनी होगी। ऐेसे में साफ है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ आगमी कम से कम दो टेस्ट हर सूरत में जीतने हैं, तभी वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइल में जगह बना पाएंगे।

इसके अलावा कंगारू टीम के पास भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का मौका है। हालांकि यह मौके ऑस्ट्रेलिया की खुद की जीत या हार पर निर्भर नहीं करता बल्कि यह निर्भर करता है भारत-इंग्लैंड सीरीज पर। यदि इंग्लैंड, भारत को 1-0, 2-0 या 2-1 से टेस्ट सीरीज में पटखनी देता है, या फिर सीरीज ड्रॉ पर खत्म हो तो मामला ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल हो जाएगा। इंग्लैंड की टीम के बाकी के तीनों मैच ड्रॉ हो जाएं, या फिर एक और जीत के साथ दो मुकाबले ड्रॉ हों या फिर इंग्लैंड और भारत एक-एक मुकाबले जीते तो और एक मैच ड्रॉ हो जाए। एसी परिस्थिति में भी कंगारू टीम फाइनल में पहुंच सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है