Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

India-China सीमा विवाद: जवानों की शहादत पर विपक्ष ने केंद्र को घेरा, कहा- PM दें बयान

India-China सीमा विवाद: जवानों की शहादत पर विपक्ष ने केंद्र को घेरा, कहा- PM दें बयान

- Advertisement -

नई दिल्ली। लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Vally) में तनाव कम करने की प्रक्रिया के दौरान भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच हिंसक भिड़ंत हो गई, जिसमें एक अफसर और दो सैनिक शहीद हो गए। इस हिंसक झड़प में 5 सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना मिली है। भारतीय सेना (Indian Army) ने कहा कि स्थिति को काबू में लाने के लिए घटनास्थल पर दोनों पक्षों के वरिष्ठ अधिकारियों में बातचीत जारी है। इस घटना पर अब अलग-अलग राजनेताओं का रिएक्शन भी सामने आने लगा है। विपक्ष (Opposition) ने इस पूरे मामले पर केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर रुख इख्तियार कर लिया है। इस खबर के बाद अब विपक्ष की ओर से सवाल खड़े किए गए हैं, साथ ही सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: Sushant की मौत का सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, खाना-पीना छोड़ा, अंतिम संस्कार के समय तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश के पूरे सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस मसले पर ट्वीट कर लिखा कि गलवान वैली, लद्दाख से चीनी मुठभेड़ में हमारे कमांडिग ऑफ़िसर और दो सैनिकों की शहादत का समाचार मिला है। भावपूर्ण नमन। सरकार से इन हालातों में भारत-चीन सीमा पर वास्तविक स्थिति के स्पष्टीकरण की अपेक्षा है।


जम्मू-कश्मीर के पूर सीएम उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट कर लिखा कि अगर सैनिक वापसी के दौरान की प्रक्रिया में हमारे तीन जवान शहीद हो गए हैं, तो युद्ध की परिस्थिति में क्या होगा।

वहीं इस मसले पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी ट्वीट कर सवाल किया कि अगर ये हुआ है तो सरकार को तुरंत सफाई देनी चाहिए और देश को मामले की सच्चाई बताना चाहिए। ओवैसी ने भी ट्टीट कर पीएमओ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से इस मुद्दे पर बयान जारी करने को कहा है।

इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने भी ट्टीट कर रक्षा मंत्री से इस खबर को कंफर्म करने की मांग की है।

बता दें कि इस पूरे मसले पर भारतीय सेना की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि गलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं। दोनों देशों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी इस वक्त इस मामले को शांत करने के लिए बड़ी बैठक कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है