×

24 घंटों में 19 राज्यों में कोरोना से एक भी मौत नहीं, दूसरे प्रदेशों में 91 की गई जान

60 साल से ज्यादा उम्र के 1 लाख 82 हजार 992 लोगों को लगाई गई वैक्सीन

24 घंटों में 19 राज्यों में कोरोना से एक भी मौत नहीं, दूसरे प्रदेशों में 91 की गई जान

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में बीते रोज यानी पहली मार्च से कोरोना का टीका (Corona Vaccination) आम लोगों को लगना शुरू हो चुका है, लेकिन देखा जा रहा है कि भारत में कोरोना (India Corona) के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। उधर, कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने आज फिर से जानकारी साझा की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अभी तक देश में 1.48 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना (Corona) की खुराक दी जा चुकी है। इसमें 67 लाख चार हजार 613 स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक और 25 लाख 97 हजार 799 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दूसरी खुराक भी दी गई है।


यह भी पढ़ें:किन गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को लगेंगे कोरोना के टीके, जानें हर सवाल के जवाब

इसके अलावा 53 लाख 44 हजार 453 फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स (Front Line Corona Warriors) को भी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। साथ ही गंभीर बीमारी से ग्रस्त 45 साल से ज्यादा उम्र के 24 हजार 279 लोगों को कोरोना के टीके की पहली खुराक भी दी गई है। इसके अलावा 60 साल से ज्यादा उम्र के 1 लाख 82 हजार 992 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगाई गई है। आज स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव (Ministry of Health Secretary) ने बताया कि भारत में कोरोना पॉजिटिविटी रेट (Corona Positivity Rate) 5.11 फीसदी है, जबकि मृत्यु दर 1.41 फीसदी है। देश इस वक्त केरल और महाराष्ट्र (Kerala and Maharashtra) में सबसे ज्यादा 75 फीसदी कोरोना के सक्रिय मामले हैं।

यह भी पढ़ें: #HP_Corona: 4 जिलों में 47 केस, कांगड़ा में ही 26 मामले-एक्टिव केस 318

19 राज्यों में एक भी मौत नहीं

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना की वजह से एक भी मौत नहीं हुई है। इन राज्यों में पश्चिम बंगाल, गुजरात, राजस्थान (West Bengal-Gujarat-Rajasthan) आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, बिहार, लक्षद्वीप, लद्दाख, सिक्किम, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम, (Ladakh-Sikkim-Tripura-Manipur- Mizoram) मेघालय, नागालैंड, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव तथा अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं।

24 घंटे में कितने मरीज ठीक हुए और कितनों को हुआ कोरोना

देश में पिछले24 घंटे में इलाजरत मरीजों की संख्या बढ़ी है। इसमें 12 हजार 286 मरीज इलाज के लिए भर्ती हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना का इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 68 हजार 358 हो गई है। इसके अलावा देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार 464 कोरोना मरीज (Corona Patient) ठीक भी हुए हैं। साथ ही 24 घंटों में 91 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। महाराष्ट्र ( Maharashtra) में सबसे ज्यादा 30 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है। इसके बाद पंजाब (Punjab) में 18 और केरल में भी 13 संक्रमितों की मौत हुई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है