×

IND vs AUS : Team India पर कीफे का कहर, कंगारूअों को 298 Runs की बढ़त

IND vs AUS : Team India पर कीफे का कहर,  कंगारूअों को 298 Runs की बढ़त

- Advertisement -

पुणे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया मुश्किल में है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 260 रनों के जवाब में भारत की पहली पारी शुक्रवार को महज 105 के स्कोर पर सिमट गई। इसके बाद दोबारा बल्लेबाजी करनी उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट गंवाकर 143 रन जोड़ लिए है। कंगारू टीम ने भारत पर अपनी लीड को मजबूत करते हुए उसे 298 रन तक पहुंचा दिया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान स्टीव स्मिथ (59) मिशेल मार्श (21) के साथ क्रीज पर डटे हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गिरे 4 विकेटों में से सर्वाधिक 3 विकेट स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के खाते में गए, जबकि एक विकेट जयंत यादव को मिला। मैच के दूसरे दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया का 10वां विकेट तो जल्दी ही गिरा दिया और मेहमान टीम को 260 रन पर ऑलआउट कर अपना दबदबा दिखाया कि क्यों वह पिछले 19 टेस्ट से अजेय है, लेकिन इसके बाद जो हुआ उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। यहां तक की ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व खिलाड़ी भी भारतीय बैटिंग ऑर्डर को औंधे मुंह गिरते देख हैरत में रह गए। भारतीय पारी के लड़खड़ाने की शुरुआत पारी के 33वें से हुई। ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओ’कीफे के एक ओवर ने भारतीय पारी को तीन झटके दिए। ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल ने आगे बढ़कर शॉट मारने का प्रयास किया। गेंद उनके बल्ले के बाहरी किनारे से लगकर हवा में गई और डेविड वॉर्नर ने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की। इसी ओवर की चौथी गेंद पर पर अंजिक्य रहाणे का दूसरी स्लिप में खड़े हैंड्सकॉम्ब ने कैच पकड़ा।


  •  महज 105 के स्कोर पर सिमटी भारतीय पारी
  •  ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट गंवाकर बनाए 143 रन 

इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर साहा घूमती गेंद को समझ पाने में नाकाम रहे और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई पहली  स्लिप में खड़े कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथ में गई।  कीफे के बाद अगले ओवर में नाथन लियोन ने अश्विन को आउट कर भारत को बड़ा झटका दिया। गेंद अश्विन के बल्ले से लेकर उनके जूते से टकराई और शॉट लेग पर खड़े हैंड्सकॉम्ब ने आगे कूदकर लाजवाब कैच पकड़ा। यह भारतीय पारी का सातवां विकेट था।   स्कोर में दो रन ही और जुड़े थे जब जयंत यादव को ओ’कीफ ने चलता कर दिया। यादव ने गेंद को स्वीप करने की कोशिश की और इस प्रयास में उनका पैर क्रीज से बाहर निकला और विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने गिल्लियां उखाड़ने में देर नहीं की। 

ओ’ कीफे की कामयाबी का सिलसिला इसके बाद भी जारी रहा। रविंद्र जाडेजा ने बड़ा शॉट खेलकर दबाव कम करने का प्रयास किया पर वह उसमें कामयाब नहीं हो सके। मिशेल स्टार्क ने उनका कैच पकड़कर भारत को नौवां झटका दिया। कीफे ने 105 के स्कोर पर उमेश यादव को आउट कर भारत की पारी को समेट दिया। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 160 रनों की बढ़त मिली। भारतीय टीम दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है और घरेलू मैदान पर पिछली छह सीरीज में उसे किसी में हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है