×

भारत ने 9 विकेट पर 495 रन बनाकर घोषित की पारी, रोहित ने 255 गेंदों में बनाए 212 रन

भारत ने 9 विकेट पर 495 रन बनाकर घोषित की पारी, रोहित ने 255 गेंदों में बनाए 212 रन

- Advertisement -

नई दिल्ली।  भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa)के बीच चल रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) के आखिरी मुकाबले में 9 विकेट खोकर 495 रन बना लिए हैं। रांची के जेएससीए स्टेडियम में चल रहे इस मुकाबले में ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने इस दौरान 255 गेंदों का सामना कर 212 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 28 चौके और 6 छक्के लगाए। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 115 रन बनाकर अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ा।


रांची टेस्ट (Rnachi test) के पहले दिन रोहित शर्मा ने 117 रन की नाबाद पारी खेली थी। दूसरे दिन भी उनका आक्रामक खेल देखने को मिला। इस दोहरे शतक के साथ रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल दोनों में 200 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल भी यह रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

शनिवार को रांची टेस्ट के पहले दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 12 रन के कुल स्कोर मयंक अग्रवाल आउट हो गए। इसके बाद 16 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका मिला। चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले ही आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें 12 के निजी स्कोर पर एनरिक नोर्टजे ने पवेलियन की राह दिखाई। रहाणे को 115 के निजी स्कोर पर आउट करके जॉर्ज लिंडे ने मेजबान टीम को चौथा झटका दिया। रोहित और रहाणे के बीच कुल 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है