×

#INDvEND भारत ने जीती टी20 सीरीज, 225 के पहाड़ टारगेट नहीं छू सके अंग्रेज

कप्तान विराट कोहली ने ओपनिंग करते हुए बनाए सबसे ज्यादा रन

#INDvEND भारत ने जीती टी20 सीरीज, 225 के पहाड़ टारगेट नहीं छू सके अंग्रेज

- Advertisement -

अहमदाबाद। भारत-इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (Narendra Modi Cricket Stadium) में खेली गई पांच मैंचों की टी20 सीरीज भारत ने जीत ली है। सीरीज का आखिरी मैच में भारत ने इंग्लैंड को 225 रन का पहाड़ सा टारगेट दिया। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम आठ विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी। भारत ने आज पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड (England) के खिलाफ सबसे बड़ा टारगेट सेट किया था। आज भारतीय टीम (Indian Team) के लिए रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ओपनिंग के लिए आए। खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को आज मौका नहीं दिया गया। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत की।


आज इंग्लैंड ने सीरीज (Series) में चौथी बार टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोहली और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। विराट कोहली और रोहित (Virat Kohli and Rohit) ने अर्धशतकीय साझेदारी की। सूर्यकुमार यादव ने मात्र 17 गेंदों में 32 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 34 गेंद पर 64 रन बनाए और चार चौके और पांच छक्के भी जड़े। रोहित शर्मा का यह टी20 (T202) में 22वां अर्धशतक है। इसके अलावा रोहित चार शतक भी लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें – इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ये तीन खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल

टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 28वां अर्धशतक लगाया। विराट कोहली 52 गेंदों पर 80 रन बनाकर नाबाद लौटे। कोहली ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। हार्दिक पंड्या ने 17 गेंद पर 39 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। विराट कोहली और हार्दिक पंड्या (Virat Kohli and Hardik Pandya) के बीच तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड बहुत महंगे साबित हुए। क्रिस जॉर्डन ने 57 जबकि वुड ने 53 रन लुटाए।

चौथी बार इंग्लैंड के खिलाफ 200 से रन
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 (India England T20) इंटरनेशनल में चौथी बार 200 या उससे अधिक का स्कोर बनाया। आपको बता दें कि भारत ने जब भी 200 या उससे अधिक रन बनाए हैं तो इंडियन टीम (Indian Team) को जीत मिली है। टीम इंडिया ने टी20 में ओवरऑल 18वीं बार 200 से अधिक रन बनाए। इसमें से टीम ने 15 मैच में जीत हासिल की है। टी20 में सबसे ज्यादा बार 200 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड (Record) टीम इंडिया के ही पास है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है