×

कल से नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच

नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में ही खेला गया था तीसरा टेस्ट

कल से नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच

- Advertisement -

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (India-England Last Test Match) अंतिम और चौथा टेस्ट मैच चार मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा ( Narendra Modi Stadium Motera) में शुरू होगा। भारत इस टेस्ट सीरीज (Test Series) में 2-1 से आगे है। हालांकि भारतीय टीम को सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में 227 रनों से करारी हार मिली थी, लेकिन भारत अगले दो टेस्ट में इंग्लैंड (England) टीम को चारों खाने चित कर दिया। इंग्लैंड टीम को भारत ने दूसरे टेस्ट में 317 और तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से हराया। ऐसे में सबकी नजर अब चौथे टेस्ट मैच (Test Match) पर है। आपको बता दें कि तीसरा टेस्ट भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा (Motera Stadium) में खेला गया था, लेकिन यह डे-नाइट टेस्ट ही था।


यह भी पढ़ें: IPL 2021 से पहले मैक्सवेल ने खेली आतिशी पारी, एक ही ओवर में जड़े 4 चौके और 2 छक्के

कल होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेंगे। हालांकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) व्यक्तिगत कारणों से अंतिम टेस्ट मैच से अलग हो गए हैं। कल से शुरू होने वाले टेस्ट की बात करें तो ओपनिंग में एक बार फिर शुभमन गिल और रोहित शर्मा (Shubman Gill and Rohit Sharma) भी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। रोहित शर्मा इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि शुभमन गिल का बल्ला भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही इस सीरीज में अभी तक खामोश है। हालांकि चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 50 रन जरूर बनाए थे।

तीसरे और चौथे नंबर में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और विराट कोहली (Virat Kohli) की क्रम पहले से ही फिक्स है। पुजारा भी इस सीरीज में कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। ऐसे में अंतिम टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा भी बड़ी पारी खेलना चाएंगे। विराट कोहली की बात करें तो विराट के बल्ले से भी लंबे समय से शतक नहीं निकला है। 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में विराट कोहली ने आखिरी शतक लगाया था।

पांचवें नंबर पर फिर से उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ही बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। उधर, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बात करे तो बल्लेबाजी के साथ ही विकेट कीपिंग के लिहाज से भी उनके लिए यह सीरीज शानदार रही है। विकेट के पीछे पंत ने कई बेहतरीन कैच लपके हैं। स्पिन का जिम्मेदारी एक बार फिर रविंचद्रन अश्विन और अक्षर पटेल पर होगा। अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने तो सीरीज में 18 विकेट झटके हैं। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने गेंद के साथ ही बल्ले से भी अहम योगदान दिया है। स्पिन को लेकर अभी भी वॉशिंगटन सुंदर औऱ कुलदीप के बीच जंग जारी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है