×

#INDvENG मोटेरा टेस्ट : पंत-सुंदर ने करवाई भारत की वापसी, लगाया करियर का तीसरा शतक

वाशिंगटन सुंदर अर्धशतक लगाकर मैदान में नाबाद

#INDvENG मोटेरा टेस्ट : पंत-सुंदर ने करवाई भारत की वापसी, लगाया करियर का तीसरा शतक

- Advertisement -

अहमदाबाद। इंग्लैंड (England) टीम को कम स्कोर पर आउट करने के बावजूद भारत इस टेस्ट (Test) में पिछड़ता जा रहा था, लेकिन टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और वॉशिंगटन सुंदर ने भारत की मैच में वापसी करवा दी है। ऋषभ पंत ने आज मैच के दूसरे दिन शतक (Century) लगाया तो वहीं वाशिंगटन सुंदर (Washington sundar) अर्धशतक लगाकर मैदान में नाबाद डटे हुए हैं। भारत-इंग्लैंड (India England Test) के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में खेले जा रहे मैच के अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने सात विकेट (Wicket) के नुकसान पर 297 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही भारतीय टीम को 89 रन की बढ़त भी मिल चुकी है।


यह भी पढ़ें: कल से नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच

नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले जा रहे चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच (Test Match) का दूसरा दिन ऋषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर के नाम रहा। पंत के तीसरे शतक और सुंदर के नाबाद अर्धशतक के बूते भारत ने 89 रन की बढ़त ले ली है। अपने कल के स्कोर 22/1 से आगे खेलते हुए भारतीय टीम (Indian Team) ने स्टंप्स (Stumps) तक 294/7 रन बनाए। इससे पहले गुरुवार को खेल के पहले दिन इंग्लिश टीम (English Team) 205 रन पर सिमट गई थी।

यह भी पढ़ें:#INDvENG मोटेरा टेस्ट : पहले दिन अंग्रेज 205 पर ALL Out, भारत ने एक विकेट खोकर बनाए 24 रन

आज मोटेरा टेस्ट के दूसरे दिन पहले ही सत्र में भारत ने तीन विकेट (India Wicket) गंवाए। इस सत्र में भारत ने 56 रन पर चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे के तीन अहम विकेट खोए। पिछली चार पारियों में आज दूसरा मौका था, जब कोहली (Virat Kohli) खाता भी नहीं खोल सके, इससे पहले 2014 में इंग्लैंड के ही खिलाफ एक सीरीज में वह दो बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। इसके बाद अच्छी लय में नजर आ रहे अजिंक्य रहाणे 45 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद दूसरे सत्र (Second Session) में भारत ने थोड़ी वापसी की। दूसरे सत्र में 24.1 ओवर में भारत ने दो विकेट खोकर 73 रन बनाए। दूसरे सत्र के खत्म होने पर ऋषभ पंत 36 तो वाशिंगटन सुंदर 1 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। इससे पहले दूसरे सत्र में 144 बॉल में 49 रन बनाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आउट हो गए। इसके बाद 13 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी आउट हो गए। तीसरे सत्र में ऋषभ पंत का शतक आया। ऋषभ पंत 118 गेंद में 101 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 13 चौके और दो छक्के शामिल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है