×

#IndvEng : 336 रन का पहाड़ खड़ा कर भी इंग्लैंड से हारा भारत, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

बेन स्टोक्स ने 52 गेंदों पर बनाए 99 रन, दस छक्के भी जड़े

#IndvEng : 336 रन का पहाड़ खड़ा कर भी इंग्लैंड से हारा भारत, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

- Advertisement -

पुणे। भारत इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज (India England ODI Series) का दूसरा मैच भारत हार गया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी (Batting) करते हुए 336 रन का पहाड़ा सा टारगेट खड़ा किया था, लेकिन इंग्लैंड ने इस पहाड़ से स्कोर को भी आसानी से पार कर (England Won) लिया। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 112 गेंदों पर 124 रन की पारी खेली। इसके अलावा बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 52 गेंदों पर ताबड़तोड़ 99 रन बनाए। स्टोक्स एक रन से शतक (Century) से चूके। इसके अलावा जेसन रॉय ने भी 52 गेंदों पर 55 रन की अहम पारी खेली। इंग्लैंड ने मात्र 43.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।


337 के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England) की टीम की शुरुआत शानदार रही। पहली विकेट के लिए दोनों ओपनर जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो (Jason Roy and Jonny Bairstow) ने 110 रन की साझेदारी की। इसके बाद जेसन रॉय को रोहित शर्मा ने रन आउट किया। हालांकि इंडिया अपनी दूसरी विकेट लेने के बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। जब तक भारत ने इंग्लैंड की दूसरी विकेट ली तक तक भारत की पकड़ से मैच दूर चला गया था। 285 के स्कोर पर बेन स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड का दूसरा विकेट गिरा। बेन स्टोक्स हालांकि शतक नहीं बना सके, लेकिन उन्होंने अपनी तूफानी पारी से भारत को इस मैच से बाहर कर दिया। बेन स्टोक्स ने मात्र 52 गेंदों पर ही 99 रन जड़ दिए। उन्होंने अपनी पारी में 10 छक्के भी लगाए।

क्रुणाल पांड्या और कुलदीप यादव काफी महंगे साबित हुए। क्रुणाल पांड्या ने छह ओवर फेंके और बिना विकेट लिए 72 रन लुटा दिए। इसके अलावा कुलदीप यादव ने दस ओवर में 84 रन दिए, जबकि उन्हें भी कोई सफलता नहीं मिली। इससे पहले आज इंग्लैंड ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 336 रन बनाए थे। भारत के लिए केएल राहुल (KL Rahul) ने 114 गेंदों पर 108, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 40 गेंदों पर 77 और विराट कोहली (Virat Kohli) ने 79 गेंदों में 66 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी तूफानी पारी खेली। हार्दिक ने 16 गेंदों पर 35 रन बनाए

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है