×

#INDvENG सांसें रोक देने वाले आखिर मैच में जीता भारत, सीरीज कब्जाई

सैम करन ने दिखाई करिश्माई बल्लेबाजी, सात रन से जीता इंडिया

#INDvENG सांसें रोक देने वाले आखिर मैच में जीता भारत, सीरीज कब्जाई

- Advertisement -

पुणे। भारत ने पुणे में खेले गए आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज 3-1 (India-England Series) से जीत ली। आज पुणे में खेला गया आखिरी वनडे निर्णायक मैच (Match) थे, जिसमें भारत ने जीत हासिल की। भारत ने इंग्लैंड के सामने तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय मुकाबले में 330 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारत सात रन से जीता। सैम करन ने अकेले ही मोर्चा संभालते हुए मैच को रोमांचक मोड़ तक पहुंचा दिया। आखिरी 12 गेंदों में इंग्लैंड को जीत के लिए मात्र 19 रन चाहिए थे। आखिर ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर मार्क वुड रन आउट हो गए। अब आखिरी पांच गेंदों पर इंग्लैंड को 13 रन चाहिए थे, लेकिन अंग्रेजों के हाथ में मात्र एक विकेट बाकी थी। अंतिम बॉल में इंग्लैंड को जीत के लिए आठ रन चाहिए थे और सैम करन बैटिंग कर रहे थे, लेकिन वो आखिरी गेंद पर उधर, आज एक बार फिर इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि भारतीय टीम (Indian Team) पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई, लेकिन शिखर धवन, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम 329 रन बनाने में सफल रही। इसके अलावा भारत (Indian) के लिए भुवनेश्वर ने तीन, टी नटराजन ने एक, शार्दुल ठाकुर ने चार विकेट लिए।


भारतीय टीम 48.2 ओवर में 329 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आज भारत(India) की शुरुआत काफी ज्यादा अच्छी रही थी। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 103 रन जोड़कर ठोस शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद भारत ने जल्द ही तीन विकेट खो दिए। भारत को पहला झटका 15वें ओवर की चौथी गेंद पर लगा था। रोहित शर्मा 37 रन बनाकर आउट हुए थे, लेकिन इसके बाद 17 ओवर में शिखर धवन 56 गेंदों पर 67 रन बनाकर चलते बने।

शिखर धवन के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में मोइन खान ने विराट कोहली को बोल्ड कर दिया। कप्तान कोहली ने केवल सात रन बनाए। इसके बाद केएल राहुल भी सस्ते में आउट हो गए, लेकिन ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भारतीय पारी को संभाला। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बनाए। उन्होंने 62 गेंदों पर 78 रन बनाए, जिसमें चार छक्के और पांच चौके शामिल रहे। हार्दिक पांड्या ने 44 गेंदों पर 64 रन बनाए। उन्होंने भी चार छक्के और पांच चौके लगाए। इसके अलावा क्रुनाल पांड्या ने 25 और शार्दुल ठाकुर ने 30 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने 2, बेन स्टोक्स ने 1, मार्क वुड ने 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही। इंग्लैंड ने 14 के स्कोर पर ही पहली विकेट खो दी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम संभल नहीं पाई और 100 के भीतर ही इंग्लैंड ने अपने चार खिलाड़ियों को खो दिया। अंग्रेज बल्लेबाजों ने पांव जमाते हुए अभी 50 रन की साझेदार की ही थी कि 155 के स्कोर पर टीम का पांचवा विकेट चला गया। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन सैम करन ने बनाए। इसके अलावा डेविड मलान ने भी अर्धशतक लगाया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है