×

#INDvEND तीसरा टी20 मैच, भारत ने इंग्लैंड को 157 का टारगेट दिया, कोहली ने बनाए 77 रन

दोनों टीमें सीरीज में एक-एक की बराबरी पर

#INDvEND तीसरा टी20 मैच, भारत ने इंग्लैंड को 157 का टारगेट दिया, कोहली ने बनाए 77 रन

- Advertisement -

अहमदाबाद। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (Narendra Modi Cricket Stadium) में खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 157 लक्ष्य का दिया है। भारत ने छह विकेट खोकर 156 रन बनाए। इसमें विराट कोहली के शानदार 77 रन शामिल हैं। इंग्लैंड के बीच तीसरा टी20 (T20 Series) भी मोटेरा में ही खेला जा रहा है। हालांकि इस मैच में कोरोना के कारण दर्शकों (Spectator) को एंट्री नहीं दी गई है। तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल ओपनिंग करने आए। भारत की शुरुआत खराब रही और एक बार फिर केएल राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए।


केएल राहुल (KL Rahul) लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्हें तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मार्क वुड ने बोल्ड कर दिया। रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें भी मार्क वुड ने अपना शिकार बनाया। हिटमैन रोहित शर्मा ने आउट होने से पहले 17 गेंदों में 15 रन बनाए। इसके बाद पहले मैच में डेब्यू कर अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन भी चार रन बनाकर आउट हो गए। 24 रन पर ही भारत (India) के तीन विकेट गिर गए। सात ओवर खत्म होने तक भारतीय टीम सिर्फ 30 रन ही बना सकी थी।

यह भी पढ़ें: #INDvEND तीसरा टी20 मैच, भारत ने इंग्लैंड को 157 का टारगेट दिया, कोहली ने बनाए 77 रन

11.1 ओवर में ऋषभ पंत रन आउट हुए। कप्तान कोहली की कॉल पर ऋषभ तीसरे रन के लिए भागे, लेकिन रन आउट हो गए। पंत ने 20 गेंदों पर 25 रन बनाए। भारत ने 64 रन के स्कोर पर चौथी विकेट गंवाई। भारत को पांचवां झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा। अय्यर नौ गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर के आउट होने पर भारत का स्कोर 14.3 ओवर पर 86/5 था। हालांकि एक ओर पर विराट कोहली ने एक ओर छोर संभाले रखा और 37 गेंदों में अर्धशतक बनाकर पारी को संभाला। कोहली का यह 27वां अर्धशतक है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर! अब फिर से बिना दर्शकों के होंगे सभी T20 मैच, टिकट के पैसे लौटाए जाएंगे

इसके बाद18वें ओवर में कोहली ने मार्क वुड की लगातार तीन गेंदों में दो छक्के और एक चौका लगाया। मार्क वुड ने ही मैच में अब तक भारत की तीन विकेट ली थीं। विराट कोहली ने 46 गेंदों में 77 रन की शानदार पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने भी 15 गेंदों में 17 रन बनाए और पारी की आखिरी गेंद में वो आउट हुए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है