×

#INDvENG मोटेरा टेस्ट : पहले दिन अंग्रेज 205 पर ALL Out, भारत ने एक विकेट खोकर बनाए 24 रन

रोहित शर्मा 15 रन और पुजारा आठ रन बनाकर क्रीज पर

#INDvENG  मोटेरा टेस्ट : पहले दिन अंग्रेज 205 पर ALL Out, भारत ने एक विकेट खोकर बनाए 24 रन

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत और इग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज (India England Test Series) का चौथे टेस्ट नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा (Motera Stadium) में खेला जा रहा है। यह टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच है और मैच का पहला दिन भारत (India) के नाम रहा। आज इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी (England Batting) का फैसला किया, लेकिन पूरी टीम 205 रन पर ही ऑलआउट हो गई। उधर, इंग्लैंड के 205 रन के जवाब में भारत ने भी पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 22 रन स्कोर बोर्ड (India Score) पर जोड़ लिए हैं।


यह भी पढ़ें: कल से नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 15 रन और पुजारा आठ रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। आज इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी (Batting) का फैसला किया, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों (Indian Bowlers) के सामने टिक नहीं सके। अक्षर पटेल ने 68 रन देकर चार झटके। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 47 रन देकर तीन विकेट और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) दो विकेट लेने में कामयाब रहे। आपको बता दें कि भारत इस टेस्ट सीरीज (Test Series) में 2-1 से आगे है। इसके साथ ही भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में पहुंचने के लिए बस टेस्ट मैच को ड्रॉ करवाने की जरूरत है, जबकि न्यूजीलैंड पहले ही विश्व टेस्ट मैच चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है।

भारतीय टीम ने आज शुभमन गिल (Shubman Gill) की विकेट खोई है। शुभमन गिल को शून्य के स्कोर पर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson)ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। गौरतलब रहे कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा (Narendra Modi Cricket Stadium Motera) में ही तीसरा टेस्ट मैच भी खेला गया था। उस डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बड़ी जीत दर्ज की थी। अब अंतिम टेस्ट (Last Test) मैच का पहला दिन भी भारतीय टीम के नाम रहा है। हालांकि भारत अभी भी इंग्लैंड से 181 रन पीछे है, लेकिन उम्मीद है कि कल तक भारतीय टीम इस टेस्ट मैच में भी मजबूत पकड़ बना लेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है