×

भारत की वर्ल्ड Test चैंपियनशिप फाइनल में एंट्री, अंग्रेजों को 3-1 से दी Series में पटखनी

रविचंद्रन अश्विन रहे मैन ऑफ दि सीरीज, 18 जून को होगा वर्ल्ड चैंपियनशिप का मुकाबला

भारत की वर्ल्ड Test चैंपियनशिप फाइनल में एंट्री, अंग्रेजों को 3-1 से दी Series में पटखनी

- Advertisement -

अहमदाबाद। भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में पारी और 25 रन से हरा दिया। भारत इस सीरीज ( India England Test Series) पर 3-1 से जीत दर्ज करने के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में भी पहुंच गया है। पहली बार आयोजित हो रही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा। 18 जून को न्यूजीलैंड से लॉर्ड्स में यह मुकाबला खेला जाएगा। न्यूजीलैंड (New zealand) पहले ही चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर चुकी थी। उधर, चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड (England) महज 135 रन पर सिमट गया, जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 365 रन बनाए थे, लेकिन इंग्लैंड टीम अपनी दोनों पारियों को मिलाकर भी भारत की एक पारी जितना स्कोर भी नहीं बना सकी।


यह भी पढ़ें:  इस साल भारत में 9 अप्रैल से शुरू होगा IPL, सिर्फ मुंबई और अहमदाबाद में होंगे मैच!

आज भारत ने 294/7 से आगे खेलना शुरू किया। वॉशिंगटन सुंदर (Washington Beautiful) और अक्षर पटेल क्रीज पर उतरे। वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के बीच 106 रन की साझेदारी हुई। अक्षर पटेल रन आउट हुए, लेकिन तब तक दोनों ने मिलकर भारत (India) को एक अच्छी बढ़त दिला दी थी। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इशांत शर्मा (Ishant Sharma) खाता भी नहीं खोल सके और पवेलियन लौट गए। इसके बाद खेलने आए मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने दो गेंद जैसे-तैसे खेलीं, लेकिन वो तीसरी बॉल पर आउट हो गए। इसके साथ ही भारत की पहली पारी का अंत हुआ। वॉशिंगटन सुंदर 96 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरी पारी में खेलने उतरी इंग्लैंड (England) टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। इंग्लैंड को भारतीय टीम ने 135 रन पर ही ढेर कर दिया। भारत के लिए अक्षर पटेल ने पांच और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी पांच विकेट झटके। इस तरह भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में खेला जा रहा मैच पारी और 25 रनों से जीता। रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ दि सीरीज चुना गया। अश्विन ने इस सीरीज में 32 विकेट झटके जबकि । इसके अलावा अक्षर पटेल भी इस सीरीज में 27 विकेट लेने में कामयाब रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है