Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

#INDvsENG : अश्विन ने जड़ा शतक-अब इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए 429 रन, भारत को तीन विकेट

चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने लगाया 25वां अर्धशतक

#INDvsENG : अश्विन ने जड़ा शतक-अब इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए 429 रन, भारत को तीन विकेट

- Advertisement -

चेन्नई। भारत-इंग्लैंड (India-England Test Series) के बीच खेले जा रहे चेन्नई के दूसरे टेस्ट में भारत अब जीत से महज सात विकेट (Wicket) दूर है, जबकि इंग्लैंड को यदि यह टेस्ट मैच (Test Match) जीतना है तो उसे 429 रन बनाने होंगे। भारत और इंग्लैंड के चेन्नई के दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन (Chennai Test 3rd Day) मेजबानों के नाम ही रहा। आपको बता दें कि भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड (England) टीम मात्र 134 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। ऐसे में भारत (India) को 195 रनों की लीड मिली थी। तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के शतक और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)के अर्धशतक की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने एक पहाड़ सा लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 286 रन ही बनाए, लेकिन पहली पारी की लीड के आधार पर इंग्लैंड को जीत के लिए 482 रन बनाने थे।

यह भी पढ़ें: #INDvENG जो रूट ने दोहरे शतक के साथ बनाया एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने 25वां अर्धशतक लगाया और रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ दिया। इसके जवाब में इंग्लैंड ने तीन विकेट गंवाकर 53 रन बना लिए हैं और तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। अब चेन्नई टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 429 रन बनाने होंगे। पिच को देखकर यह तय है कि मैच पांचवें दिन नहीं जाएगा। ऐसे में कल ही चेन्नई टेस्ट का फैसला होने की उम्मीद है। भारत यदि मैच जीतता है तो सीरीज बराबरी पर होगी इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ में भी भारतीय टीम बनी रहेगी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर लेन लॉरेंस 29 रन और कप्तान जो रूट दो रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारत के लिए अक्षर पटेल ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया है।

रविंचद्रन अश्विन ने आज अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया। हालांकि अश्विन टेस्ट करियर का पांचवा शतक नहीं बना पाते यदि उन्हें जीवनदान नहीं मिला होता। इंग्लैंड टीम ने दो बार रविचंद्रन अश्विन को जीवनदान दिया। इंग्लिश टीम ने अश्विन को दो मौके गंवाए। टी सेशन के ठीक बाद मोईन अली की गेंद पर बेन फोक्स ने स्टंपिंग का मौका छोड़ दिया। उस समय रविचंद्रन अश्विन 56 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले रविचंद्रन अश्विन जब 28 रन पर थे उस समय भी इंग्लैंड ने एक मौका गंवाया। स्टुअर्ट ब्रॉड के 45वें ओवर की चौथी बॉल पर उन्हें पहला जीवनदान मिला था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है