Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

कल से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट, क्या बोले विराट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

कल से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट, क्या बोले विराट

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-इंग्लैड टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार यानी 24 फरवरी से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम को ज्यादातर लोग मोटेरा स्टेडियम (Motera Cricket Stadium) से ही जानते हैं। आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड टीम इस समय सीरीज में एक-एक से बराबरी पर हैं। ऐसे में मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में खेले जाने वाला डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) अहम होने वाला है, जिस मोटेरा स्टेडियम में यह टेस्ट खेला जाएगा। यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।


यह भी पढ़ें:‘इशांत शर्मा भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले आखिर तेज गेंदबाज होंगे’

सीरीज का चौथा टेस्ट मैच (Test Match) भी मोटेरा में ही होगा। आपको बता दें कि मोटेरा स्टेडियम में दर्शकों की कुल क्षमता (Motera Stadium Capacity) एक लाख दस हजार है। हालांकि कोरोना के चलते इस मैच में मात्र 50 फीसदी क्षमता की ही अनुमति दी गई है। मोटेरा स्टेडियम से पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी (MCG) दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम था, लेकिन अब यह रिकॉर्ड मोटेरा के नाम हो चुका है। आपको बता दें कि मोटार स्टेडियम का उद्घाटन (Motera Stadium Inauguration) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे, जबकि इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद होंगे।


मोटेरा स्टेडियम हर मामले में ऑस्ट्रेलिया के एमसीजी से काफी बड़ा है। दरअसल मोटेरा के ही पुराने स्टेडियम में पहले 53 हजार दर्शक बैठने सकते थे, लेकिन अब नए स्टेडियम में यह क्षमता 1 लाख 10 हजार हो गई है। आपको बता दें कि अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम 63 एकड़ में फैला है। इसे बनाने में करीब 700 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। उधर, मैच से पहले आज भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि इस समय भारत के पास दुनिया का बेस्ट बॉलिंग अटैक है। विराट कोहली ने कहा कि हमारी टीम हर एक चुनौती को तैयार है।

विराट कोहली ने गुलाबी गेंद टेस्ट मैच को लेकर कहा कि गुलाबी गेंद से निपटना लाल गेंद के मुकाबले ज्यादा मुश्किल होता है। विराट कोहली ने कहा कि इस समय टीम का पूरा फोकस टेस्ट मैच जीतने पर ना की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टीम को हराना बड़ी बात नहीं है। हमने इंग्लैंड को उसके घर पर भी हराया है, जहां गेंद कहीं अधिक स्विंग करती है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है