Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

Iran-US तनाव के बीच भारत ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी; कहा-सतर्क रहे

Iran-US तनाव के बीच भारत ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी; कहा-सतर्क रहे

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिका और ईरान (America & Iran) के बीच जारी तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा। एक के बाद एक बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, इसी बीच भारत सरकार ने ट्रैवल एडवाइजरी (Travel Advisory) जारी की है। जिसमें बोला है की देश के सभी एयरलाइंस (Airlines Companies) कंपनियों को ईरान के एयर स्पेस का उपयोग इस समय नहीं करना चाहिए। इस गंभीर स्थिति में इराक में रह रहे भारतीयों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा है।

सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ईरान, इराक और गल्फ क्षेत्र में तनाव के बीच भारत ने अपनी विमान कंपनियों से इस एयस्पेस का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी है। वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार(Foreign Ministry spokesman Ravish Kumar) की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया, ‘आज के हालात को देखते हुए सभी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वह इराक की यात्रा करने से बचें। जो भारतीय नागरिक इराक में रह रहे है, वह भी अलर्ट रहें और इराक में ही यात्रा करने से बचे।’

एडवाइजरी में लिखा गया है की बगदाद में भारत का दूतावास, इबरिल में कॉन्सुलेट लगातार भारतीय लोगो के संपर्क में हैं। वहीं भारत के अलावा ताइवान, चीन और सिंगापुर जैसे देशों ने भी इराक के एयर स्पेस इस्तेमाल करने से इंकार किया है। आपको बता दें कि अमेरिकी चेतवानी के बाद ईरान ने इराक में दो अमरीकी बेस कैंप को नष्ट कर दिया जिसके बाद स्थिति और भी गंभीर बन गई है। अब देखना काफी दिलचस्प होगा की अमेरिका इस हमले का बदला लेता है या नहीं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है