Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की तैयारी, आतंक होगा बेनकाब 

पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की तैयारी, आतंक होगा बेनकाब 

- Advertisement -

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Attack) के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की तैयारी कर ली है। सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman), थल सेना, वायु सेना और नौसेना के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी। उसके बाद अमेरिका, रूस समेत भारत के मित्र राष्ट्रों के राजदूतों के दो दिन के सम्मेलन में पाकिस्तान के खिलाफ वे सभी सबूत दिए जाएंगे, जिससे वह बेनकाब होगा।

 

सम्मेलन में यह बताया जाएगा कि पाकिस्तान (Pakistan) किस तरह सीमा पार से आतंकवाद को समर्थन दे रहा है। सम्मेलन में सैन्य संबंधों पर अपने विचार रखने के लिए विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधि भी सम्मेलन में शामिल होंगे। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने खुले तौर पर आतंक के खिलाफ भारत का समर्थन करते हुए कहा था कि पाकिस्तान ने अमेरिकी मदद (US Aid) का गलत फायदा उठाया है। ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1।3 बिलियन डॉलर की मदद तत्काल प्रभाव से रोक दी है।

 


इससे पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के सदस्य देशों ने पुलवामा आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की थी। 14 फरवरी को हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e mohammad) ने इसकी जिम्मेदारी ली। भारत के प्रस्ताव पर UNSC के P5 देशों (स्थाई सदस्यों) और 10 अस्थाई सदस्यों ने इस हमले की निंदा की, इनमें चीन भी शामिल है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है