Expand

रैंकिंग में तीसरा स्थान पाना चाहेगी इंडिया टीम

रैंकिंग में तीसरा स्थान पाना चाहेगी इंडिया टीम

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/धर्मशाला। न्यूज़ीलैंड के साथ भारत की द्विपक्षीय सीरीज से आईसीसी की टीम रैंकिंग में भी बदलाव हो सकता है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम धर्मशाला से शुरु हो रही पांच मैचों की सीरीज में न्यूज़ीलैंड को 4-1 से हराती है तो इंडिया टीम तीसरे पायदान पर आ जाएगी व न्यूज़ीलैंड नीचे खिसक जाएगा। भारतीय टीम के लिए ये काम मुश्किल भी नहीं है। अगर स्टार फरफॉर्मर विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, आजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह अपनी क्षमता अनुसार चले तो भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड को हरा कर न केवल सीरीज़ अपने नाम कर सकती है, बल्कि उसकी रैंकिंग में भी इजाफा होगा।

न्यूज़ीलैंड को 4-1 से हराने पर मिलेगा तीसरा पायदान
विराट, रोहित, धोनी, पांड्या, बुमराह पर निर्भर करेगा काफी कुछ

विराट तगड़ी फ़ार्मindia में हैं और उन्होंने इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक जमाकर अपने इरादे जाहिर भी कर दिए हैं। रोहित शर्मा का लंबी पारियां खेलने में वनडे क्रिकेट में कोई सानी नहीं है। लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उनका बल्ला कुछ ख़ास नहीं चला है। वे दस पारियों में कीवीज के खिलाफ 174 रन ही बना पाए हैं। धोनी को अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलते हुए मैच फिनिशर के तमगे को भी बरकरार रखना होगा। चूंकि पिछली कुछ सीरीज़ में वह ज्यादा ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। पांड्या को टी-20 की तरह ही वनडे में भी खेल दिखाना होगा। उन्होंने अभी एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। जसप्रीत बुमराह के कंधों पर तेज़ गेंदबाजी की कमान रहेगी। जिसमें उन्हें उमेश यादव का साथ मिलेगा। बुमराह ने भी अभी चार वनडे ही खेले हैं। इसके साथ ही भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड की स्पिन व तेज़ गेंदबाज़ी से भी बचना होगा, क्योंकि सीमित ओवर्स के खेल में कीवीज को महारत हासिल है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है