Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

वर्ल्ड कप 2019 : इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत करेगा पहले गेंदबाजी

वर्ल्ड कप 2019 : इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत करेगा पहले गेंदबाजी

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के खिताब के लिए दावेदार मानी जा रही दो टीमों भारत (India)और इंग्लैंड (England) के बीच रविवार को बर्मिंघम में मुकाबला चल रहा है। इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले गेंदबाजी करने का न्यौता दिया है। मैच 3 बजे से खेला जाना है। हालांकि, टॉस से पहले बर्मिंघम में आसमान में बादल छा गए थे और इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल रही थी। इस मैच के लिए भारतीय टीम में विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- भगवा जर्सी को पेश करते हुए कोहली ने कहा- ऐसा लग रहा है सुखाने लाया हूं

मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत की टीम अच्छा खेल रही है लेकिन इंग्लैंड की टीम शुरुआत से ही डगमगाती हुई आ रही है। इंग्लैंड की टीम के लिए यह मैच करो या मरो वाला है क्योंकि अगर वह आज का मुकाबला नहीं जीतती है तो उसका वर्ल्ड कप का सफर यहीं पर खत्म हो जाएगा। वर्ल्ड कप की बात की जाए तो वर्ल्ड कप 2019 में भारत की टीम ने अब तक कुल 6 मैच खेले हैं जिसमें से उसने 5 में जीत हासिल की है जबकि एक मुकाबला रद्द हो गया था। उधर दूसरी तरफ, इंग्लैंड ने मौजूदा वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे 4 में जीत हासिल की है जबकि तीन में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। पॉइंट टेबल (ICC Point Table) में की तरफ देखें तो भारत दूसरे पायदान पायदान पर है जबकि इंग्लैंड की टीम भारत से नीचे पांचवें पायदान पर है। इतिहास की बात करें तो वर्ल्ड कप में इंग्लैंड पिछले 27 साल से भारत को नहीं हरा पाया है।

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत।

 

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), जो रूट, मोइन अली, जेम्स विंस, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, लियाम प्लंकेट, लियाम डॉसन, टॉम करण

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है