Covid-19 Update

56,978
मामले (हिमाचल)
55,383
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,579,053
मामले (भारत)
95,675,630
मामले (दुनिया)

भारत दौरा: Dubai में तैयारी करेगा Australia

भारत दौरा: Dubai में तैयारी करेगा Australia

- Advertisement -

सिडनी। भारत के पिछले कुछ समय से बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए आस्ट्रेलिया ने अगले महीने होने वाले दौरे के लिए अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है और अपनी तैयारियों को पुख्ता अंजाम तक पहुंचाने के लिए उसने दुबई में उपमहाद्वीप के अनुरूप पिचों पर अभ्यास करने का फैसला किया है। भारत अभी आईसीसी विश्व रैकिंग में शीर्ष पर काबिज है और पिछले साल सितंबर से लगातार पांच टेस्ट सीरीज जीत चुका है। भारत ने हाल में वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त दी। विराट कोहली की टीम ने भारतीय सरजमीं पर जो पिछले आठ टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से सात में उसने जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया के लिए भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैच जीतना मुश्किल काम रहा है। वह भारत में 2004 से कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाया है। उसने 2013 में भारत दौरे में चारों टेस्ट मैच गंवा दिए थे। इस बार आस्ट्रेलिया कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की दुबई स्थित अकादमी में शिविर लगाना चाहती है।

  • मेजबानों के बेहतर प्रदर्शन पर कंगारूओं का फैसलाssss

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हाई परफॉर्मेंस मैनेजर पैट होवर्ड ने फेयरफैक्स मीडिया से कहा कि भारत में हर जगह परिस्थितियां एक जैसी नहीं होंगी। दुबई में हमारी टीम अलग.अलग तरह की पिचों पर तैयारियां करेगी। उन्होंने कहा कि आईसीसी ने वहां वास्तव में बहुत अच्छा काम किया है और वहां विभिन्न शहरों के अनुकूल अलग तरह की पिचें तैयार की हैं इसलिए वहां केवल स्पिन ही नहीं बल्कि कई तरह की पिचें हैं। होवर्ड ने कहा कि हमें कैसी परिस्थितियों का सामना करना है हम उसकी नकल नहीं कर सकते। हम केवल परिस्थितियों के अनुरुप खुद को ढालना चाहते हैं। हमें रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के खिलाफ अभ्यास का मौका नहीं मिल सकता है। आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार से सिडनी में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिये टीम का चयन भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज को ध्यान में रखकर ही किया है। इस टीम में नाथन लियोन और स्टीव ओ कीफे के रुप में दो स्पिनर रखे गए हैं। तीसरा स्पिनर एस्टन एगर 13 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाए।
पहला टेस्ट 23 फरवरी से
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से पुणे में खेला जाएगा। इससे पहले भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 तथा बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है