Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

INDvsAus: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर 2-1 से जीती सीरीज

INDvsAus: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर 2-1 से जीती सीरीज

- Advertisement -

बेंगलुरु। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी और निर्णायक वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। बेंगलुरु के एम। चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 286 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सीरीज जीत के लिए 287 रनों का टारगेट दिया।

जवाब में टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली। बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 36 रनों से मात देकर शानदार वापसी की। बेंगलुरु में सीरीज के निर्णायक वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली। रविवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (119), विराट (89) और श्रेयस अय्यर के नाबाद 44 रनों की बदौलत यह जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 286 रन बनाए। मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 विकेट लिए। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके। नवदीप सैनी और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट झटके। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन ने 54 और एलेक्स कैरी के 35 रन बनाए।

 

प्लेइंग इलेवन:-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है