Covid-19 Update

58,570
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

India ने पहली पारी में बनाई 32 रनों की बढ़त, 332 पर सिमटी पारी

India ने पहली पारी में बनाई 32 रनों की बढ़त, 332 पर सिमटी पारी

- Advertisement -

india vs australia match : जडेजा ने खेली 63 रनों की पारी, भारतीय बल्लेबाजों में बनाए सबसे ज्यादा रन

india vs australia match : धर्मशाला। भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 332 रनों पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत ने 32 रनों की मामूली बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने कल के स्कोर 6 विकेट पर 248 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल के नाबाद बल्लेबाज रविंद्र जडेजा और रिद्धिमान साहा ने अपनी अर्धशतकीय साझेदारी से भारत को 300 के पार पहुंचाया। दोनों के बीच सातवीं विकेट के लिए 186 गेंदों में 96 रनों की साझेदारी हुई।

  • 7 ओवरों में गिरे चार विकेट, जडेजा के बाद कोई नहीं टिक सका क्रीज पर

जडेजा ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 95 गेंदों में 63 रन बनाए। जडेजा पारी के 113वें ओवर में आउट हुए। गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए मिडल स्टंप उखाड़ ले गई। जडेजा के आउट होने के बाद भारतीय खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने में नाकाम रहे। 7 ओवरों के भीतर ही भारत के चारों विकेट गिर गए।

आखिरी तीन विकेट महज 17 रनों पर गिरे। साहा 31, कुलदीप यादव ने 7 रन और भुवनेश्वर कुमार बिना खाता खोले आउट हो गए। नाबाद रहने वाले उमेश यादव ने दो रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्यान ने इस पारी में 5 विकेट हासिल किए। ल्यान  ने इस सीरीज में एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा दूसरी बार किया है। तीसरे दिन के पहले सत्र में लंच से पूर्व 27.1 ओवर के खेल में कुल 84 रन बने और चार विकेट गिरे। लंच के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरेगी।

पहली ही गेंद पर आउट दे दिए थे जडेजा, डीआरएस ने बताया

तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर सत्र की पहली ही गेंद पर मैदानी अंपायर ने जडेजा को आउट करार दिया। पैट कम्मिन्स की तेज गेंद स्विंग होती हुई जडेजा के बल्ले के बिलकुल पास से होती हुई विकेट कीपर मैथ्यू वेड के दस्तानों में चली गई। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने जडेजा को आउट करार दिया। ऑस्ट्रेलियाई खेमे की ख़ुशी ज्यादा देर नहीं रही और जडेजा द्वारा लिए गए डीआरएस में तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के निर्णय को पलट दिया।

ऑस्ट्रेलिया का एक और रिव्यू बेकार

ऑस्ट्रेलियाई टीम डीआरएस रिव्यू के मामले में इस मैच में काफी दुर्भाग्यशाली रही है। मैच के दूसरे दिन भी ऑस्ट्रेलिया ने तीन रिव्यू लिए, लेकिन तीनों ही बार मैदानी अंपायर का फैसला सही साबित हुआ। तीसरे दिन के सुबह के सत्र में भारतीय पारी के 107वें ओवर में भी साहा के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील हुई जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मैदानी अंपायर के फैसले से असहमत होते हुए डीआरएस लिया जो कि खारिज हो गया।

फिर लहराई जडेजा की तलवार

रांची टेस्ट में अर्धशतक बनाने के बाद जडेजा ने तलवार के अंदाज में अपना बल्ला घुमाया था। आज फिर से अर्धशतक बनाने पर जडेजा ने अपने बल्ले को तलवार की तरह लहराया। जडेजा ने 83 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के लगाकर अपने 50 रन पूरे किए। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंगबाजों ने फिर से भारतीय खिलाड़ियों की एकाग्रता भंग करने के लिए शब्दों का सहारा लिया। एक बार तो जडेजा भी जवाब देने के लिए पिच के बीच तक पहुंच गए। पारी के 111वें ओवर में कम्मिन्स ने दो बाउंसर डाले, लेकिन अगली ही दो गेंदों पर जडेजा ने चौका और छक्का जड़कर जवाब दे दिया।

साहा ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए एक हजार रन

चौथे टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सत्र में अपनी पारी के दौरान 18 रन बनाते ही विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने एक हजार रन पूरे किए। साहा ने एक छोर संभालते हुए 102 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली।

 

नाथन ल्योन: भारत को हराने का बहुत बड़ा मौका है आस्ट्रेलिया के पास

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है