Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

#Ind_Vs_Aus : भारत ने ड्रॉ करवाया मैच तो ICC ने भी कहा, वाह! क्या परफॉर्मेंस है

#Ind_Vs_Aus : भारत ने ड्रॉ करवाया मैच तो ICC ने भी कहा, वाह! क्या परफॉर्मेंस है

- Advertisement -

ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए भारत सिडनी टेस्ट (Sydney Test) ड्रॉ करवाने में कामयाब रहा। हालांकि एक समय में ऐसा लग रहा था कि भारत (India) ये मैच आसानी से जीत सकता है, लेकिन भारत के चोटिल खिलाड़ियों (Injured Players) ने टेस्ट मैच ड्रॉ करवा आईसीसी (ICC) तक का दिल जीत लिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने कई रिकॉर्ड (Record) भी बनाए। टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में भारतीय टीम ने 131 ओवर खेले। ये टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) की हिस्ट्री में 80 साल बाद खेली गई सबसे लंबी पारी है।

यह भी पढ़ें: #AUSvIND:भारतीय गेंदबाज मो. सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, ICC ने ऑस्ट्रेलिया से मांगी रिपोर्ट

 


टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 41 बाद एक बार फिर ऐसा कारनामा हुआ, जिसके गवाह करोड़ों लोग बने। टेस्ट मैच ड्रॉ करवाने में चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहार, अश्विन और ऋषभ पंत का सबसे बड़ा योगदान रहा। ऋषभ पंत ने जहां ताबड़तोड़ 188 गेंदों में 97 रन की पारी खेली तो वहीं बाकी बल्लेबाजों ने क्रीज पर ऐसा खूंटा गाड़ा की ऑस्ट्रेलिया के जीत के सपने धरे के धरे रह गए। चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने मिलकर 148 रन की साझेदारी की। पुजारा ने 205 गेंदों का सामना किया और 77 रन बनाए, जबकि आर अश्वनि ने 128 गेंदें खेल कर 39 रन और हनुमा विहारी ने 161 गेंदों का सामना कर मात्र 23 रन बनाए। दोनों ने मिलकर 256 गेंदों में 62 रन की साझेदारी की और मैच ड्रॉ करवा दिया।

ऋषभ पंत मैच की पहली पारी में चोटिल हुए थे और फिर विकेट कीपिंग करने नहीं आए थे। इसके अलावा हनुमा विहारी भी चौथी पारी में चोटिल हो गए थे। उन्हें हैमस्ट्रिंग के कारण दौड़ने में बहुत ज्यादा परेशानी हो रही थी। पांचवें दिन खेल की शुरुआत में ही भारत ने कप्तान अजिंक्या रहाणे का विकेट खो दिया। इसके बाद पहले ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा इसके बाद विहार और अश्विन ने मैदान में कंगारू गेंदबाजों का डटकर सामना किया। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन से खेला जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है