Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

#INDvENG : भारत पर फॉलोऑन का खतरा, ऋषभ पंत ने टेस्ट मैच में खेली T-20 पारी

#INDvENG : भारत पर फॉलोऑन का खतरा, ऋषभ पंत ने टेस्ट मैच में खेली T-20 पारी

- Advertisement -

चेन्नई। भारत-इंग्लैंड सीरीज के (India-England Test Series) पहले टेस्ट में ही भारत पर फोलोऑन (Follow On) का खतरा मंडरा गया है। तीसरे दिन ( Third Day) का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने छह विकेट (Wicket) खो दिए हैं। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 257 रन बना लिए हैं। वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) 33 और रविचंद्रन अश्विन 8 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड (England) ने आठ विकेट खोकर 556 बना लिए थे। इसके बाद इंग्लैंड ने आज आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड की पारी 578 रन पर ऑलआउट (All Out) हुई। इसके बाद मैदान में भारतीय टीम बैटिंग (Indian Batting) के लिए उतरी। रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) बैटिंग करने आए। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में भारतीय टीम का पहला झटका लगा। पारी के चौथे ओवर की दूसरी बॉल में ही जोफ्रा आर्चर को चौका मारने के बाद अगली गेंद में ही रोहित शर्मा अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित ने नौ गेंदों में मात्र छह रन बनाए।

यह भी पढ़ें :- #INDvENG जो रूट ने दोहरे शतक के साथ बनाया एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

शुभमन गिल एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए और 28 गेंद में 29 रन बनाकर गिल जोफ्रा आर्चर का दूसरा शिकार बने। इसके बाद भारत का स्कोर जब 71 रन था तब विराट कोहली भी चलते बने। विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हुए। विराट को चलता करने के बाद स्पिनर डोम बेस ने आते ही रहाणे को भी चलता कर दिया। रहाणे ने महज एक बनाया। इसके बाद चेतेश्वर पुजार और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला। दोनों ने मिलकर पारी को संभाला। चेतेश्वर पुजारा संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए पचासा पूरा किया, लेकिन डोम बेस ने पुजारा को आउट कर अपना तीसरा शिकार किया। पुजारा 143 गेंद में 73 रन बनाकर आउट हुए और 192 रन पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई। अगला विकेट भी डोम बेस ने ही लिया और बड़ा शॉट मारने के चक्कर में ऋषभ पंत विकट गंवा बैठे। पंत ने 88 गेंदों में 91 रन बनाए। पंत तीसरी बार 90 से ज्यादा और 100 से कम रन बनाते हुए आउट हुए हैं।

12 साल बाद 190 से ज्यादा ओवर तक की फिल्डिंग

भारत को इंग्लैंड की पहली पारी समेटने में कितना समय लग गया । इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि 12 साल बाद घर में भारत ने किसी टेस्ट मैच की एक पारी में 190 ओवर से ज्यादा फिल्डिंग की है। इससे पहले 2009 में अहमदाबाद में टीम इंडिया 202.4 ओवर तक फिल्डिंग की थी। दिलचस्प बात यह भी है कि पिछली 22 बार जब भारत ने घरेलू जमीन पर 180 से ज्यादा ओवर फेंके हैं तब टीम इंडिया सिर्फ तीन बार हारी है। ऐसे में यह मैच जीतना इंग्लैंड के लिए भी चुनौती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है