Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

#IndiaVsEngland : इंग्लैंड के कैप्टन जो ने जमाई जड़ें, पहले दिन मजबूत स्थिति में अंग्रेज

#IndiaVsEngland : इंग्लैंड के कैप्टन जो ने जमाई जड़ें, पहले दिन मजबूत स्थिति में अंग्रेज

- Advertisement -

चेन्नई। भारत-इंग्लैंड (India Vs England) के बीच चेन्नई टेस्ट के पहले दिन (First Day) इंग्लैंड (England) मजबूत स्थिति में है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लिश टीम ने 3 विकेट पर 263 रन बना लिए हैं और इंग्लैंड के कैप्टन जो रूट (Captain Joe Root) शतक बनाकर अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं। पहले दिन चेन्नई की पिच (Chennai Pitch) स्पाट नजर आई और गेंदबाजों (Bowlers) को कोई भी मदद नहीं मिली। भारत की ओर से पहले दिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) दो विकेट और स्पिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एक विकेट लेने में कामयाब रहे। इसके अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, स्पिनर शहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर को कोई भी सफलता नहीं मिली।


ऐसे में दूसरे दिन भी पिच ने कोई हरकत नहीं की और भारतीट टीम इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट नहीं कर पाए तो इंग्लैंड एक विशालकाय स्कोर खड़ा कर देगा, जो भारतीय खिलाड़ियों पर निश्चित तौर पर मनोवैज्ञानिक दबाव डालेगा। आज इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जो रूट का ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ और इंग्लैंड के बल्लेबाजों स्पाट विकट पर कोई भी परेशानी नहीं हुई।

खेल शुरू होने पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और डोमनिक सिब्ले ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत दिलवाने के बावजूद बर्न्स एक खराब शॉट खेलकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। इसके बाद क्रीज पर आए डेनियल लॉरेंस को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जीरो के स्कोर पर ही चलता किया। हालांकि इसके बाद जो कप्तान जो रूट (Joe Root) और डोमनिक सिब्ले (Dominic Sibley) ने भारतीय गेंदबाजों को खूब छकाया। दोनों ने मिलकर 200 रन की शाझेदारी की। आखिरखार सिब्ले को भी बुमराह ने ही 87 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर चलता किया। इंग्लैंड के कप्तान रूट 128 रन पर नॉट आउट हैं और वह टेस्ट मैच के दूसरे दिन और भी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है