Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

#INDvENG : दूसरे दिन रूट का दोहरा शतक, इशांत हैट्रिक से चूके और क्या कुछ हुआ

इंग्लैंड ने खड़ा किया 556 रन का पहाड़, दो विकेट बाकी

#INDvENG : दूसरे दिन रूट का दोहरा शतक, इशांत हैट्रिक से चूके और क्या कुछ हुआ

- Advertisement -

चेन्नई। भारत-इंग्लैंड (India-England Test Series) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट (First Test) के दूसरे दिन अंग्रेज बल्लेबाजों ने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है। हालांकि दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज पांच इंग्लिश खिलाड़ियों को आउट करने में कामयाब रहे, लेकिन दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड (England) ने आठ विकेट खोकर 556 बना लिए थे। इसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (England captain Joe Root) का शानदार दोहरा शतक (Double century) और बेन स्टोक्स की 82 रनों की पारी भी शामिल रही। आज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने दो, शहबाज नदीम ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया। हालांकि इशांत शर्मा ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट झटके थे, लेकिन वो हैट्रिक (Hattrick) नहीं ले पाए।

यह भी पढ़ें: #IndVsEng : जो रूट ने बनाया शतक का अनूठा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज

आज दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर कप्तान जो रूट के साथ बेन स्टोक्स बतौर नए बल्लेबाज मैदान पर उतरे। पहले दिन के आखिरी ओवर में भारतीय गेंदजाब जसप्रीत बुमराह ने ओवर की तीन गेंद ही फेंकी थी। ऐसे में आज दूसरे दिन पहले उन्होंने अपना ओवर पूरा किया। इसके बाद गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन ने संभाली। दूसरे दिन भी चेन्नई के चेपक मैदान की पाटा पिच पर अंग्रेज बल्लेबाज ही हावी रहे। पहले टेस्ट के दूसरे दिन का पहला सेशन पूरी तरह इंग्लैंड के ही नाम रहा। भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स के आगे नतमस्तक नजर आए। पहले सेशन में रूट-स्टोक्स के बीच 92 रन की अविजित साझेदारी। किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिल पाया। पहले और दूसरे सेशन में भारत को मात्र एक विकेट मिला। दूसरे सत्र में 28 ओवर फेंके गए और 99 रन बने तो बेन स्टोक्स के रूप में एक अहम विकेट शहबाज नदीम ने चटकाया।

आज जो रूट ने अश्विन की गेंद पर सीधा छक्का मारते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया। आपको बता दें कि जो रूट की पिछले तीन टेस्ट में ये दूसरी डबल सेंचुरी थी। जो रूट को उनके 218 रन के निजी स्कोर पर शहबाज नदीम ने LBW किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने आठ विकेट के नुकसान पर 556 रन बना लिए हैं। ऐसे में अब भारत के लिए यही सबसे बड़ी चुनौती रहेगी कि कैसे वो इंग्लैंड के इस पहाड़ से स्कोर से पार पाता है। तीसरा दिन की भारतीय पारी ही मैच का रुख तय करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है