Expand

पांड्या पर रहेगा पांचवें गेंदबाज का दारोमदार

पांड्या पर रहेगा पांचवें गेंदबाज का दारोमदार

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/धर्मशाला। भारतीय टीम अपने 900वें वनडे मैच में कड़े प्रतिद्वंदी न्यूज़ीलैंड से लोहा लेने को पूरी तरह तैयार है। टीम इस मैच में जीत दर्ज कर 900वें मैच को जहां यागदार बनाना चाहेगी, वहीं सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से भी उतरेगी। टीम को जीत दर्ज करने के लिए हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करना होगा, साथ ही एकजुट होकर धावा बोलने की भी जरूरत है।

  • वनडे में पहनेंगे नीली जर्सी, मनीष पांडे पर भी रहेंगी निगाहें
  • सुरेश रैना की जगह मिलेगा एकादश में मौका, 900वें वनडे को तैयार टीम

manishन्यूज़ीलैंड को वनडे में हराना टीम के लिए आसान नहीं है। चूंकि उसके पास अच्छे बल्लेबाजों के साथ ही ऑल राउंडर और तेज़ गेंदबाज भी हैं। इसके इतर टीम इंडिया भी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेगी। छह बल्लेबाजों, एक ऑल राउंडर और चार गेंदबाजों के साथ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मैदान पर उतरने का प्लान नजर आ रहा है।

ऑल राउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या अपना पहला एकदिवसीय मैच खेलेंगे, धर्मशाला का एचपीसीए मैदान उनके लिए डेब्यू स्थल भी बनेगा। हार्दिक ने अभी तक टी-20 मैच ही खेले हैं। उनसे वनडे में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। चूंकि पांचवें गेंदबाज की जिम्मेदारी पूरी करने के साथ ही जरूरत पड़ने पर उन्हें अच्छी बल्लेबाजी भी करनी होगी। पांड्या को लंबी हिट लगाने के लिए भी जाता है। इसके अलावा मध्यक्रम में सुरेश रैना की जगह मनीष पांडे को मौका मिलना तय है। उन्होंने नेट पर हेड कोच अनिल कुंबले और विराट कोहली की मौजूदगी में खूब पसीना बहाया है। उन्हें दोनों ने ही बल्लेबाजी के टिप्स भी दिए हैं। पांडे को ऑस्ट्रेलिया में बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिलने जा रहा है। उनसे टीम की काफी उम्मीदें हैं। जिन पर पांडे को खरा उतरना होगा।

 लय रहेगी बरकरार, या होगा पलटवार…

धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारतीय क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ वन डे सीरीज के पहले मैच में उतरेगी तो उसका इरादा जीत की लय बरकरार रखने का होगा। वहीं, तीन टेस्ट मैचों में हार का मुंह देख चुकी न्यूजीलैंड की टीम भी पलटवार करने को आतुर दिख रही है। टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद जहां भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं तो वहीं न्यूजीलैंड भी टेस्ट में मिली हार का बदला लेने को तैयार है।

  • न्यूजीलैंड की टीम भी पलटवार करने को आतुर

india-vs-newभारतीय टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और उनके बदले नए खिलाड़ियों को मौका मिला है। हालांकि टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का कहना है कि इससे कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि जो खिलाड़ी टीम में चुने गए हैं उन्होंने विभिन्न स्तरों पर अच्छा खेल दिखाया है। धोनी कह चुके हैं कि यह टीम की बेंच स्ट्रेंथ परखने का बेहतर मौका है। इस सीरीज से टीम इंडिया को भविष्य के खिलाड़ी भी मिलेंगे। वहीं, न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंकी भी कह चुके हैं कि उनकी टीम पर हार का कोई दबाव नहीं है। वन डे एक पूरी तरह से अलग फॉर्मेट है और न्यूजीलैंड की टीम, एक अच्छी वन डे टीम है। इस फॉर्मेट में वह दुनिया की किसी भी टीम को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम अपनी लय बरकरार रखती है या फिर न्यूजीलैंड की टीम पलटवार करती है।

900 वन डे खेलने वाली पहली टीम बनेगी इंडिया

आज धर्मशाला में टीम इंडिया अपना 900वां वन डे मैच खेलने जा रही है। टीम इंडिया दुनिया की पहली टीम है जिसने इतने मैचों का आंकड़ा छुआ है। इस ऐतिहासिक पल का गवाह एचपीसीए का धर्मशाला स्टेडियम बनेगा।

कोल्ड कंडीशन्स का सीमर को मिलेगा लाभ

इस मैच में टॉस का कोई अहम रोल नहीं रहेगा। पिच क्यूरेटर सुनील चौहान पहले ही बता चुके हैं कि पिच 100 ओवर तक एक जैसा व्यवहार करेगी। रात को पड़ने वाली ओस भी फर्क नहीं डाल सकेगी और जरूरी हुआ तो सुपर सॉकर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। भले ही पिच एक जैसी रहे लेकिन रात के समय तापमान में आने वाली गिरावट, मैच में कुछ प्रभाव जरूर डाल सकती है। क्योंकि कोल्ड कंडीशन्स का सीम बॉलर लाभ उठा सकते हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है