×

IND vs SRI: रोहित-राहुल के शतक के बदौलत इंडिया ने 7 विकेट से जीता मैच

IND vs SRI: रोहित-राहुल के शतक के बदौलत इंडिया ने 7 विकेट से जीता मैच

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 (ICC world Cup 2019) में शनिवार को भारत (India) और श्रीलंका (Sari Lanka) के बीच खेला गया मुक़ाबला टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया है। दोनों टीमों के आखिरी लीग मुकाबले की शुरुआत में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने टीम इंडिया को 265 रनों का लक्ष्य दिया है। श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज ने 113 रनों की पारी खेली। थिरिमने ने 53 रनों की पारी खेली। वहीं भारत के लिए बुमराह ने 3 विकेट हासिल किए। पंड्या,जडेजा, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला।


इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 43.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी कराते हुए दोनों ओपनर बल्लेबाजों रोहित शर्मा और के एल राहुल ने शतक जड़ते हुए क्रमशः 111 और 103 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत फिर नाकाम साबित हुए और 4 रन बनाकर चलते बने। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए इसुरु उदाना, कसुन राजिथा और लसिथ मलिंगा ने एक विकेट चटकाए।

रोहित शर्मा के वनडे करियर का 27वां, वर्ल्‍ड कप इतिहास में छठा और इस टूर्नामेंट में पांचवां शतक है। खास बात यह है कि वर्ल्‍ड कप 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया, बांग्‍लादेश, न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, श्रीलंका, वेस्‍टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्‍तान से ज्‍यादा शतक रोहित लगा चुके हैं।

 

सेमीफाइनल (Semifinal) में जाने वाली टीमें तय हो चुकी हैं। लेकिन इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले के बाद यह भी तय हो जाएगा कि सेमीफाइनल में कौन सी टीम किसके साथ मुकाबला करेगी। वहीं, शनिवार को ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) भी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ मुकाबला करेगी। पहला सेमीफाइनल मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में 9 जुलाई को होगा। टीम इंडिया में इसके साथ ही दो बदलाव किए गए हैं। मोहम्मद शमी की जगह रवींद्र जडेजा और यजुवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के 7 रन बनाते ही विश्व कप 2019 से बाहर हो गया पाकिस्तान

मौजूदा वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में ऑस्ट्रेलिया 14 पॉइंट के साथ सबसे टॉप पर है, जबकि टीम इंडिया 13 पॉइंट के साथ दूसरे, इंग्लैंड 12 पॉइंट के साथ तीसरे और 11 पॉइंट लेकर न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है। सेमीफाइनल में नंबर-1 की टीम नंबर 4 से भिड़ेगी। जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 11 जुलाई को नंबर-2 और नंबर-3 के बीच मुकाबला होगा। लेकिन आज का यह मुकाबला बताएगा कि कौन सी टॉप पर जाती है। अगर ऑस्ट्रलिया यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से हार जाती है तो भारत टॉप-1 में आ जाएगा और उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से जीत जाता है तो भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है